उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 26, 2019, 2:51 PM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, ट्रामा सेंटर में चल रहा इलाज

बाराबंकी के टिकैतनगर थाना क्षेत्र में नवाबगंज गांव के नहर की पटरी पर झाड़ियों में एक नवजात बच्ची मिली है. बच्ची का लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है. जिले में इस तरह की यह एक महीने के भीतर दूसरी घटना है.

बाराबंकी में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची.

बाराबंकी:टिकैतनगर थाना क्षेत्र के नवाबगंज गांव के पास नहर की पटरी पर संदिग्ध परिस्थितियों में नवजात बच्ची के मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. झाड़ी में फेंकने से बच्ची के शरीर पर कई कांटे गढ़ गए थे. जब रात में बच्ची की हालत खराब हुई तो उसको समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिकैतनगर ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

नवजात बच्ची के बारे में बताती ग्रामीण महिला.

जिला महिला अस्पताल में जब नवजात की हालत बिगड़ने लगी तो इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को देकर ट्रामा सेंटर रेफर किया गया. फिलहाल नवजात बालिका का ट्रामा सेंटर लखनऊ में इलाज चल रहा है. जिले में एक महीने के अंदर यह दूसरी घटना है. अभी कुछ दिन पहले ही राजपुर गांव में ऐसा ही मामला एक देखने को मिला था, वहां पर भी नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया गया था.

...इस तरह मिली नवजात बच्ची

गांव के ही कुछ लोग पशुओं को नहर पर चरा रहे थे कि तभी नवजात बच्ची के रोने की आवाज आई. जब उन्होंने झाड़ियों में जाकर देखा तो नवजात बच्ची रो रही थी. तुरंत चरवाहों ने उस बच्ची को गांव की ही एक महिला साजिदा को उठा कर दे दिया. साजिदा बच्ची को लेकर अपने घर चली आई और उसे दूध पिलाया. गांव वालों ने कहा कि आप इस बच्ची को पाल लीजिए और हम लोग चंदा लगाकर इसकी शादी कर देंगे.

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: वार्डों में सफाई और फागिंग न होने से बढ़ा बीमारियों का खतरा

यह खबर गांव में आग की तरह से फैल गई और लोग नहर की तरफ दौड़े चले आ रहे थे. लोग कह रहे थे कि ऐसी कौन सी मां होगी जो अपने बच्चे को मरने के लिए इन झाड़ियों में डाल गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details