उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 9, 2020, 9:35 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी में 300 युवाओं को मिले खेल किट, गांव वालों को सिखाएंगे विकास के गुर

यूपी के बाराबंकी में नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने युवा सम्मेलन का आयोजन किया. इस मौके पर 44 गांवों के संगठन से जुड़े पदाधिकारियों को 'फिट इंडिया' अभियान के तहत खेल किट दिए गए.

ETV BHARAT
ग्रामीण युवाओं को दिए गए खेल किट

बाराबंकी : युवा सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण अंचलों के युवाओं को शैक्षिक, सामाजिक, आर्थिक और फिट इंडिया जैसे रचनात्मक कार्यों के प्रति प्रेरित करना है. इस मौके पर जिले के सभी विकास खंडों के 300 से ज्यादा युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे. वहीं इस दौरान कार्यकर्ताओं को फिट इंडिया के तहत खेल किट भी प्रदान किए गए.

युवाओं को 'फिट इंडिया' अभियान के तहत दिए गए खेल किट.

फिट इंडिया के तहत युवा सम्मेलन का हुआ आयोजन
ग्रामीण अंचलों के युवाओं को रचनात्मक कार्यों के प्रति जोड़ने के लिए नेहरू युवा केन्द्र ने युवा सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान युवाओं को गांवों के विकास के लिए किए जाने वाले कामों के बारे में बताया. कार्यक्रम में जिले के सभी ब्लॉकों से करीब 44 गांवों के कार्यकर्ता शामिल हुए. इन कार्यकर्ताओं को गांवों के युवाओं को रचनात्मक कार्यों से कैसे जोड़ना है, उसके टिप्स दिए गए. कार्यकर्ताओं को गांव में शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के प्रति युवाओं को प्रेरित करने की जिम्मेदारी दी गई. साथ ही इस दौरान 44 गांवों के संगठन से जुड़े पदाधिकारियों को फिट इंडिया अभियान के तहत खेल किट भी दिए गए. यह पदाधिकारी न केवल अपने गांव में बल्कि आसपास के गांवों के युवाओं को स्वास्थ्य के महत्व को बताते हुए उन्हें 'खेलो इंडिया' से जोड़ेंगे.

पढ़ें:नेहरू युवा केन्द्र के उपाध्यक्ष बोले, जामिया और जेएनयू जैसी संस्थाओं को बदनाम कर रहे हैं कुछ लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details