उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: घरों पर ही अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज

By

Published : May 23, 2020, 2:07 AM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पहली बार अलविदा जुमे की नमाज घर पर ही अदा की.

barabanki news
ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी

बाराबंकी: लॉकडाउन के चलते अलविदा जुमे की नमाज वाले दिन भी मस्जिदों में सन्नाटा पसरा रहा. शहर के सभी मस्जिदों में ताले लटके रहें. त्योहारों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन न हो इसके लिए प्रशासन समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से अपने-अपने घरों में रहकर ही अलविदा की नमाज अदा करने की अपील की थी. जिसके चलते लोगों ने न केवल अपने-अपने घरों में अलविदा जुमे की नमाज अदा की, बल्कि इस महामारी को जड़ से मिटाने की दुआएं भी मांगी.

मस्जिदों में जुटती थी भीड़

जिले के रहने वाले अतीकुर्रहमान ने कहा कि इस्लाम में रमजान महीने के आखिरी जुमा यानी शुक्रवार की खासी अहमियत है. इस दिन अलविदा की नमाज के लिए मस्जिदों में जबरदस्त भीड़ जुटती थी. लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि मस्जिदों में अलविदा जुमे की नमाज नहीं अदा हुई. मस्जिदों में न केवल सन्नाटा रहा, बल्कि ताले भी लटके नजर आए. उधर, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के लिए शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात दिखी. ऐसे में सभी लोगों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details