उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी में बोले सहकारिता मंत्री, 'शरणार्थी हमारे हैं, लेकिन घुसपैठिए बर्दाश्त नहीं'

बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि शरणार्थी हमारे हैं, लेकिन घुसपैठिए किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में कुछ लोग साजिश करके लोगों को भटकाने का काम रहे हैं.

By

Published : Jan 10, 2020, 5:18 AM IST

बाराबंकी में सहाकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने लोगों को किया जागरूक
बाराबंकी में सहाकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने लोगों को किया जागरूक.

बाराबंकी: नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति लोगों को जागरूक करने पहुंचे प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने इसका विरोध कर रहे लोगों को खुलकर चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि हमारा भारत राजर्षियों का है, दधीचि का है, शिव का है. ये लोगों को शरण देने में अग्रिम पंक्ति में खड़ा होने वाला भारत है. किसी दुखियारे के आंसू पोंछने में भारत संकोच नहीं करता.

सहकारिता मंत्री ने जनसभा को किया संबोधित.

सहकारिता मंत्री ने स्पष्ट किया कि बाहर से आने वाले मुसलमानों को भी नागरिकता मिलेगी, जैसे पहले मिलती आ रही थी, लेकिन ये छूट वाली नागरिकता नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि शरणार्थी हमारे हैं, लेकिन घुसपैठियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

जीआईसी ऑडिटोरियम में आयोजित जनसभा में सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने विपक्षियों को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग साजिश करके लोगों को भटका कर देश की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं है.

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: भारत बंद के चलते LIC में 50 लाख और डाकघर में 2 करोड़ रुपये का नुकसान

इस जन जागरुकता कार्यक्रम में सांसद, विधायक, जिले के तमाम साधु महात्मा, सिख और मुस्लिम धर्मों के अनुयायियों समेत जिले भर के तमाम भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. लोगों को सम्बोधित करने के बाद सहकारिता मंत्री ने जन जागरुकता मार्च भी निकाला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details