उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 2, 2019, 11:46 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी में पशुधन राज्यमंत्री बोले- लापरवाह पशुपालकों को गोशालाओं में बंद करो

पशुधन मत्स्य और दुग्ध विकास राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद अन्ना जानवरों की स्थिति का जायजा लेने बाराबंकी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जानवरों को छुट्टा छोड़ने वाले पशुपालकों को भी गोशालाओं में बंद कर दो.

पशुधन राज्यमंत्री ने कहा पशुपालकों को गोशालाओं में बंद करो.

बाराबंकी:सूबे के पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद ने बाराबंकी के चीफ वेटनरी ऑफिसर को एक आदेश देकर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने कहा कि उन पशुपालकों को भी लाकर गोशालाओं में बंद करो जो अपने जानवर छुट्टा छोड़ देते हैं. मंत्री जय प्रकाश निषाद शुक्रवार को बाराबंकी में छुट्टा गोवंशों की स्थिति जानने पहुंचे थे.

पशुधन राज्यमंत्री ने कहा, पशुपालकों को गोशालाओं में बंद करो.

अन्ना गोवंशों की स्थिति जानने पहुंचे पशुधन राज्यमंत्री
पशुधन विकास मंत्री ने जहांगीराबाद थाना क्षेत्र स्थित चक गंजरिया फार्म का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ आरसी जायसवाल से जिले की गोशालाओं की जानकारी ली. मंत्री जय प्रकाश निषाद ने सीवीओ से पूछा कि जिले को छुट्टा गोवंशों से कैसे मुक्त किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि लोगों की छुट्टा जानवरों के प्रति शिकायतों को कब तक दूर करेंगे. इन सवालों पर सीवीओ घबरा गए. उनके पास इनका कोई भी जवाब नहीं था.

पशुधन राज्यमंत्री ने दिया ये निर्देश
मंत्री जय प्रकाश निषाद ने सीवीओ को निर्देश दिया कि वे जिलाधिकारी और सीडीओ समेत दूसरे अधिकारियों से मीटिंग कर ऐसी कार्ययोजना बनाएं कि जिला इन अन्ना जानवरों से मुक्त हो जाए. इस दौरान मंत्री ने सीवीओ को एक अनोखा आदेश भी दिया, जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. मंत्री ने कहा कि ऐसे पशुपालकों को भी लाकर गोशालाओं में बंद कर दो जो अपने जानवरों को छुट्टा छोड़ देते हैं. उन पर दण्ड लगाओ जिससे उनको अपनी गलती का एहसास हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details