उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: पंचायत चुनाव के जरिए 2022 साधने की तैयारी में जुटी AIMIM

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सदस्यता अभियान चलाया. बता दें कि पंचायत चुनाव के जरिए पार्टी अभी से 2022 के लिए खुद को मजबूत करने के प्रयास में लगी हुई है.

By

Published : Sep 21, 2020, 3:03 AM IST

एआईएमआईएम ने चलाया सदस्यता अभियान.
एआईएमआईएम ने चलाया सदस्यता अभियान.

बाराबंकी:आगामी 2022 के चुनाव के मद्देनजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM ने उत्तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने से जोड़ने के लिए पार्टी सदस्यता अभियान चला रही है. पार्टी के नेता जिले-जिले में जाकर लोगों को पार्टी का मकसद बताकर सदस्य बना रहे हैं. रविवार को बाराबंकी में भी सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई. इस मौके पर पार्टी के एक्जीक्यूटिव सदस्य अधिवक्ता सज्जाद हुसैन ने कहा कि हमारा संविधान खतरे में है, लिहाजा लोगों को उनके अधिकार बताकर जागरूक किया जा रहा है.

बता दें, भले ही अभी 2022 के चुनाव में समय बाकी है, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. इसके पीछे खास वजह पंचायत चुनाव है. ऐसे में तमाम राजनीतिक दल पंचायत चुनाव के जरिये अपनी स्थिति का अंदाजा लगाने की तैयारियों में हैं. तमाम राजनीतिक दलों का फोकस उत्तर प्रदेश पर है. इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश में मकबूल असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM भी यूपी में अपने पांव पसारने में लगी है.

पिछले चुनाव में भी AIMIM अपनी किस्मत आजमा चुकी है. वहीं इस बार पार्टी नए कलेवर के साथ मैदान में आई है. प्रदेश के जिले-जिले में पार्टी अपनी सदस्यता अभियान चला रही है. रविवार को बाराबंकी में भी सदस्यता अभियान की शुरुआत करने पहुंचे पार्टी के एक्जीक्यूटिव सदस्य एडवोकेट सज्जाद हुसैन ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों को उनके हक और अधिकार के लिए जागरूक कर रही है. उन्होंने कहा कि इस समय संविधान खतरे में है. उन्होंने कहाक ि पहले हम लोगों को जागरूक करेंगे, फिर जहां-जहां उनके कैंडिडेट मजबूत होंगे उन्हें चुनाव लड़ाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details