उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकीः सरस मेले के माध्यम से महिलाओं को स्वावलंबन बनाने की दी गई प्रेरणा

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत आयोजित मंडलीय सरस मेले का समापन किया गया. इस मेले में ग्राम्य विकास विभाग कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र सिंह ने शिरकत की.

By

Published : Feb 2, 2020, 8:50 PM IST

ETV BHARAT
मंडलीय सरस मेले का समापन.

बाराबंकीः महिलाओं को स्वावलम्बन के प्रति बढ़ावा देने के मकसद से जिले में आयोजित मंडलीय सरस मेले का रविवार को समापन किया गया. इस समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्राम्य विकास विभाग कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र सिंह मौजूद रहे. वहीं मेले में आसपास के कई जिलों से आई महिलाओं ने अपने हाथों से बने उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई.

मंडलीय सरस मेले का समापन.

मंडलीय सरस मेले का समापन
राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिले में पहली बार 26 जनवरी से मंडलीय सरस मेले का आयोजन किया गया. नगर के राजकीय इंटर कालेज परिसर में आयोजित इस भव्य मेले में मंडल के जिलों के अलावा आसपास के कई जिलों की महिलाओं ने अपने हाथों से बने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई.

लिफ्ट लगवाने की घोषणा
अंतिम दिन रविवार को इस मेले में प्रदेश के ग्राम्य विकास विभाग मंत्री राजेन्द्र सिंह पहुंचे. इस मौके पर राजेन्द्र सिंह ने विकास भवन में लिफ्ट लगवाने की घोषणा कर महिलाओं को सौगात दी. राजेन्द्र सिंह ने प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास को लिफ्ट बनवाने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के अंदर स्वीकृत धनराशि उपलब्ध करा दी जाए.

इस कार्यक्रम में प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के निदेशक, डीएम, एसपी, सीडीओ और भाजपा विधायकों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- सोनभद्र पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री, किया मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का शुभारंभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details