उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: मामा-भांजे को सांप ने काटा, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में घर में सो रहे मामा-भांजे को सांप ने काट लिया. मामा को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. वहीं भांजे का इलाज जिला ट्रामा सेंटर में चल रहा है.

By

Published : Aug 16, 2020, 1:32 AM IST

a person died due to snakebite in barabanki
बाराबंकी में सर्पदंश के कारण एक व्यक्ति की मौत.

बाराबंकी:रामनगर के कटियार गांव में एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया. परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल ले गए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. लखनऊ के लिए रेफर करने से पहले ही पीड़ित ने दम तोड़ दिया.

पीड़ित परिवार ने बताया कि मन्नू रात को खाना खाकर सो गया. सोते समय एक सांप ने उसे काट लिया. पीड़ित ने सांप को हाथ से पकड़ लिया, जिससे सांप ने उसे दो-तीन जगह काट लिया. ग्रामीणों की मदद से पहले मन्नू का झाड़ फूंक करवाया गया. कोई आराम नहीं मिला तो परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर उसकी मौत हो गई. गांव वालों ने बताया कि मन्नू के दो बच्चे है, जिनका रो-रोकर बुरा हाल है. पीड़ित परिवार काफी सदमे में है. मन्नू खेती किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था.

बता दें कि मन्नू के भांजे को भी सांप ने काट लिया. मन्नू के भांजे का नाम शोभित था. वह लगभग 10 साल का है. शोभित को आनन-फानन में ग्रामीण जिला ट्रामा सेंटर लेकर आए, जहां उसका इलाज चल रहा है. बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी में अच्छी सुविधा न होने के कारण बरसात के मौसम में ग्रामीणों के ऊपर जीव-जंतुओं का खतरा हमेशा मंडराता रहता है. इससे आए दिन ऐसी ही घटनाएं कहीं न कहीं घटित हो जाती हैं.

ये भी पढ़ें:बाराबंकी में भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव, आवागमन ठप

ABOUT THE AUTHOR

...view details