उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांवड़ियों के बीच सड़क पर चाकूबाजी, एक की मौत

शुक्रवार की सुबह बाराबंकी जिले में रामनगर में स्थित ऐतिहासिक लोधेश्वर महादेव मंदिर पर महाशिवरात्रि के मौके पर जलाभिषेक करने जा रहे कांवड़ियें आपस में भिड़ गए, जिसमें तीन कांवड़िए बुरी तरह घायल हो गए. आनन-फानन में तीनों घायल कांवड़ियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक की मौत हो गई.

By

Published : Mar 5, 2021, 12:10 PM IST

कांवड़ियों के बीच सड़क पर चाकूबाजी
कांवड़ियों के बीच सड़क पर चाकूबाजी

बाराबंकी: जिले में शुक्रवार की सुबह जत्थे में आगे पीछे चलने की बात को लेकर कांवड़िए आपस मे भिड़ गए. एक कांवड़िए ने चाकू से अपने साथियों पर हमला कर दिया. चाकूबाजी की इस घटना में तीन कांवड़िए बुरी तरह घायल हो गए. आनन फानन में तीनों घायल कांवड़ियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे घायलों की हालत गम्भीर देख उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया. पुलिस ने हमलावर कांवड़िए को हिरासत में लिया है.

कांवड़ियों के बीच सड़क पर चाकूबाजी

जलाभिषेक के लिए जा रहे थे महादेवा धाम

बताते चलें कि बाराबंकी के रामनगर में स्थित ऐतिहासिक लोधेश्वर महादेव मंदिर पर महाशिवरात्रि के मौके पर हर वर्ष जबरदस्त भीड़ उमड़ती है. दूर दराज से कांवड़ियें यहां जलाभिषेक करने आते हैं. अपने घरों से ये पैदल चलकर महादेवा धाम तक पहुंचते हैं. अलग अलग जत्थों में इनकी टोलियां रहती हैं जो सड़क किनारे चलते हुए मंदिर तक पहुंचते हैं. शुक्रवार की सुबह हरदोई जिले के थाना कासिमपुर के घुस्वाहा गांव के 20-20 कांवड़ियों का जत्था जा रहा था. मसौली थाना क्षेत्र के भयारा के पास जैसे ही इनका जत्था पहुंचा कि आगे-पीछे चलने को लेकर विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट हो गई.

बीच सड़क पर चलने को लेकर हुआ विवाद

एक टोली में घुसवाहा गांव के विपिन यादव, राकेश वर्मा, विवेक मिश्र और अमित रावत शामिल थे. अमित रावत बार-बार सड़क के बीच मे चलने लगते, जिसको लेकर टीम के बाकी लोगों और टीम लीडर ने कई बार रोका और सड़क किनारे लाइन में चलने को कहा. मसौली के आगे भयारा रोड पर ये लोग बढ़े कि अमित फिर से सड़क के बीच चला गया जिस पर टोली लीडर ने उसे रोका और पकड़कर सड़क के किनारे किया. इस बात को लेकर अमित नाराज हो गया. जत्थे के दूसरे साथियों ने उसे समझाने की कोशिश की तो वो आक्रोशित हो गया और उसने अपने पास रखे चाकू से हमला बोल दिया. इस हमले में विपिन, राकेश और विवेक गम्भीर रूप से घायल हो गए. अचानक हुई इस वारदात के बाद अफरातफरी मच गई. किसी ने तुरन्त पुलिस को खबर दी. पुलिस टीम ने घायलों को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया जहां विपिन की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details