उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आईजी ने किया बड़ा खुलासा, अयोध्या रेंज में बाराबंकी के 8 माफिया सक्रिय

यूपी के अयोध्या रेंज में 60 माफिया हैं, जिनमें से बाराबंकी के 8 माफिया शामिल हैं. ये खुलासा मंगलवार को अयोध्या रेंज के आईजी ने बाराबंकी में किया. उन्होंने कहा कि रेंज के 47 अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद उनकी सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है.

By

Published : Oct 1, 2020, 4:27 PM IST

आईजी संजीव गुप्ता.
आईजी संजीव गुप्ता.

बाराबंकी: मंगलवार को अयोध्या रेंज के आईजी ने बाराबंकी में एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या रेंज में 60 माफिया हैं, जिनमें से बाराबंकी के 8 माफिया शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रेंज के 47 अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद उनकी सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि अब तक मंडल में 9 करोड़ 28 लाख रुपयों की संपत्ति जब्त की गई है. सबसे बड़ी कार्रवाई अंबेडकरनगर जिले में खान मुबारक और अजय सिपाही जैसे माफियाओं के खिलाफ की गई है. आईजी डॉ. संजीव गुप्ता ने मंगलवार को बाराबंकी जिले का दौरा कर जिले की कानून व्यवस्था का जायजा लिया.

दोपहर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे आईजी रेंज ने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिले के अपराध और अपराधियों की बाबत चर्चा की साथ ही कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन्स के हर हाल में अनुपालन कराने के निर्देश भी दिए.

उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारों दुर्गापूजा, दशहरा, चेहल्लुम और बारावफात को देखते हुए सतर्कता बरतने की जरूरत है. साथ ही साथ उन्होंने पेशेवर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इससे पहले उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में बने सीसीटीएनएस कक्ष का उद्घाटन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details