उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: मृतक युवती के परिजनों से आईजी रेंज ने की मुलाकात

By

Published : Jan 19, 2021, 10:46 AM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक युवती की हत्या मामले में आईजी रेंज ने घटनास्थल का दौरा किया. इस मौके पर आईजी रेंज अयोध्या ने मृतक युवती के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया.

आईजी रेंज संजीव गुप्ता
आईजी रेंज संजीव गुप्ता

बाराबंकी: जिले में एक दलित युवती की निर्मम हत्या के बाद मामले की गम्भीरता को देखते हुए आईजी रेंज अयोध्या संजीव गुप्ता घटनास्थल पर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि धारा 302 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. खुलासे के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं. जैसे-जैसे विवेचना बढ़ेगी तो उस हिसाब से अन्य धाराएं लगानी होंगी वो लगाई जाएंगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम हो गया है, लेकिन उन्होंने रिपोर्ट नहीं देखी है. लिहाजा उन्होंने बताने से इनकार किया. इससे पहले उन्होंने मृतक युवती की मां और भाई से मिलकर हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

आईजी रेंज संजीव गुप्ता ने दिया कार्रवाई का आश्वासन,

बता दें कि कोठी थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती सुबह घर से शौच के लिए निकली थी. काफी देर बाद तक जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोज खबर शुरू कर दी. युवती मंदबुद्धि थी, इसलिए घर वालों को चिंता होने लगी. युवती पहले भी एक दो बार कहीं चली गई थी. ऐसे में परिजनों ने रिश्तेदारी में उसकी खोज खबर शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला.

शाम करीब पांच बजे गांव की एक महिला खेतों की तरफ घास छीलने गई थी. उसे सरसों के खेत में किसी चप्पल और डब्बा पड़ा मिला. आगे बढ़कर जब उसने देखा तो सरसों के खेत में युवती का शव पड़ा था. उसने तुरंत गांव वालों को यह सूचना दी. वहीं हत्या की खबर पर हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में ग्रामीणों की खासी भीड़ जमा हो गई. शव के वस्त्र अस्त-व्यस्त थे. परिजनों ने युवती के साथ दुराचार और फिर उसकी गला घोंटकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है.

दूसरे थाना क्षेत्र में मिला शव

दरअसल, युवती कोठी थाना क्षेत्र की रहने वाली थी, जबकि उसका शव गांव से थोड़ी दूर सरसों के खेत मे पड़ा मिला, जो जैदपुर थाना क्षेत्र में आता है. सरसों के पौधे टूटे हुए थे. घटनास्थल देखने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि युवती को काफी दूर तक घसीटा गया हो.

आईजी रेंज ने किया दौरा

मामले की गम्भीरता को देखते हुए रात ही में पुलिस कप्तान ने घटनास्थल का दौरा कर खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की थीं. सोमवार को आईजी रेंज अयोध्या संजीव गुप्ता ने घटनास्थल और फिर पोस्टमार्टम हाउस का दौरा कर मृतक महिला के भाई और उसकी मां से मुलाकात की थी. उन्होंने जल्द ही हत्यारों को पकड़ने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details