उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: समाजिक सद्भाव बढ़ाने के लिए प्रबुद्ध वर्ग को दिया सम्मान

By

Published : Sep 22, 2019, 7:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक संस्था ने सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने के लिए जनपद के दस लोगों को सम्मानित किया. इस संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज के सभी धर्मों के लोगों के बीच सामाजिक सद्भाव लाना है.

सामाजिक कार्यों के लिए किया सम्मानित

बाराबंकी:जनपद की एक संस्था सोसाइटी फ़ॉर एजुकेशनल एंड वेलफेयर एक्टिविटी यानी 'सेवा' ने समाज कार्य मे लगे जनपद के दस लोगों को सम्मानित किया है. सम्मान पाने वाले लोग अपने अपने क्षेत्र में काम करते हुए समाज की सेवा भी कर रहे हैं.

सामाजिक कार्यों के लिए किया सम्मानित

सोसाइटी फ़ॉर एजुकेशनल एंड वेलफेयर एक्टिविटीज यानी "सेवा" नाम की ये संस्था पिछ्ले कई वर्षों से समाज सेवा में लगे लोगों को सम्मानित कर लोगों को प्रेरित करती है. संस्था के चेयरमैन के मुताबिक सम्मान के लिए उन लोगों का चयन किया जाता है, जो समाज के सभी धर्मों के लोगों को जोड़ने का काम करते हैं.

सामाजिक कार्य के लिए सम्मान

  • बाराबंकी की एक संस्था सोसाइटी फ़ॉर एजुकेशनल एंड वेलफेयर एक्टिविटी यानी 'सेवा' ने रविवार को नगर के मुगल दरबार मे एक कार्यक्रम के दौरान दस लोगों को सम्मानित किया
  • यह सम्मान उन लोगों को दिया गया जो अपने क्षेत्र में काम करते हुए भी समाज सेवा मेंं जुड़े हुए हैं.
  • सम्मान पाने वाले लोगों में वरिष्ठ पत्रकार हशमत उल्ला, प्रख्यात गांधीवादी राजनाथ शर्मा, अधिवक्ता हुमायूं नईम, क्रिकेटर जावेद, संदीप सिन्हा, फवाद किदवाई जैसे नाम शामिल हैं.
  • संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज में सामाजिक सद्भाव लाना है.

इन लोगों को सम्मानित करने के पीछे का मुख्य उद्देश्य दूसरे लोगों को प्रेरित करना है, जिससे वे भी समाज के गरीबो और जरूरतमंदों की सेवा कर सकें.
-उमेर अहमद किदवाई , संस्था अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details