उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सभी जिलों में बनेंगे विद्युत शवदाह गृह, सजेंगे धार्मिक स्थल, घंटाघर और सरकारी इमारतें

By

Published : May 5, 2022, 9:34 AM IST

Updated : May 5, 2022, 10:53 AM IST

सभी जिलों में जल्द ही विद्युत शवदाह गृह बनाए जाएंगे, जिसकी कार्ययोजना बनाई जा रही है. यह बात नगर विकास राज्यमंत्री राकेश कुमार राठौर ने कही. उन्होंने कहा किहर नगर के चौराहों को सौंदर्यीकरण किया जाएगा. शहरों की पहचान वाले स्थलों, धार्मिक स्थलों, घंटाघरों और सरकारी इमारतों को सजाने की तैयारी है.

etv bharat
नगर विकास राज्यमंत्री राकेश कुमार राठौर

बाराबंकी: सभी जिलों में जल्द ही विद्युत शवदाह गृह बनाए जाएंगे, जिसकी कार्ययोजना बनाई जा रही है. हर नगर के चौराहों को सौंदर्यीकरण किया जाएगा. शहरों की पहचान वाले स्थलों, धार्मिक स्थलों, घंटाघरों और सरकारी इमारतों को सजाया जाएगा. नगर विकास राज्यमंत्री राकेश कुमार राठौर ने कही.

जानकारी देते हुए नगर विकास राज्यमंत्री राकेश कुमार राठौर
नगर विकास राज्यमंत्री राकेश कुमार राठौर ने बुधवार को ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी जून माह से शुरू होने वाली बारिश की संभावना के मद्देनजर वो सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं. उनका लक्ष्य है कि बारिश से पहले नाले-नालियों की साफ-सफाई हो जाए. जो नाले चोक हैं, वो दुरुस्त हो जाएं. शहरों की गंदगी साफ हो जाए.
राज्यमंत्री ने कहा कि पिछले दो सालों के दौरान कोरोना काल में बड़ा नुकसान हुआ है. भारी जनहानि भी हुई है. कोरोना काल में हर जिले में शवदाह गृह में लकड़ी की भारी कमी देखी गई थी. इसको महसूस करते हुए हर जिले में विद्युत शवदाह गृह बनाए जाने की कार्य योजना बनाई जा रही है. जल्द ही हर जिले में विद्युत शवदाह गृह बनकर तैयार हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें-ललितपुर कांड: पीड़िता से जिला अस्पताल में मिले अखिलेश यादव, ये आश्वासन दिया

राज्यमंत्री ने बताया कि नगर विकास विभाग ने 100 दिनों की कार्ययोजना तैयार की है, जिन पर तेजी से काम शुरू कराया जा रहा है. शहरों की सड़कें, नाले, पार्क और सीवरेज ट्रीटमेंट सिस्टम को दुरुस्त कराए जाने का काम किया जाना है. राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर शहर खूबसूरत हो.


पीएम मोदी की मंशा के मुताबिक स्वच्छ भारत की दिशा में काम किया जा रहा है. हर शहर का समग्र विकास हो, इसके लिए हर जिले की नगर पालिका और महापालिका के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की जा रही है. इसके साथ ही नई योजनाओं के प्रस्ताव भी लिए जा रहे हैं. इसके बाद राकेश कुमार राठौर रामनगर नगर पंचायत स्थित कान्हा गो आश्रय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गोशाला के रास्ते को ठीक कराने के साथ रास्ते के किनारों पर पीपल और बरगद के पेड़ लगाने का आदेश दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 5, 2022, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details