उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्लेन से भागने की फिराक में था मादक पदार्थों का तस्कर, बाराबंकी पुलिस ने लखनऊ एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 10, 2023, 10:15 PM IST

मादक पदार्थों के तस्कर जुनैद के खिलाफ बाराबंकी के मसौली थाने में एनडीपीएस एक्ट और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कई मुकदमे दर्ज हैं. संयुक्त सचिव और उप सचिव वित्त मंत्रालय की ओर से जुनैद को गिरफ्तार करने के आदेश हुए थे.

Etv Bharat
प्लेन से भागने की फिराक में था मादक पदार्थों का तस्कर

बाराबंकी:प्लेन से कहीं भागने की फिराक में पीआइटी एनडीपीएस एक्ट यानी (Prevention of Illicit Traffic in Narcotics Drugs and Psychotropic Substances Act) के आरोपी को बाराबंकी पुलिस ने लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. बाराबंकी जिले के सफदरगंज थाना क्षेत्र के चौखंडी का रहने वाला जुनैद पुत्र मो. नसरुद्दीन बहुत ही शातिर तस्कर है.

जुनैद के खिलाफ मसौली थाने में एनडीपीएस एक्ट और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में मुकदमे दर्ज हैं. मसौली थाने में जुनैद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा दर्ज किया गया था. अभियुक्त जुनैद अपने पिता नसरुद्दीन और चाचा बदरुद्दीन के साथ मिलकर मादक पदार्थों की तस्करी के धंधे में लिप्त था. इस अवैध कारोबार से जुनैद ने तमाम धनोपार्जन कर अवैध सम्पत्ति अर्जित की है.

बीते दिनों जुनैद द्वारा इस अवैध कारोबार से अर्जित की गई करीब 09 करोड़ की अवैध सम्पत्ति को बाराबंकी पुलिस एव प्रशासन ने गिरोहबंद एव समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कुर्क किया था. भारत सरकार के संयुक्त सचिव और उप सचिव वित्त मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा अभियुक्त जुनैद को पीआईटी एनडीपीएस ऐक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश जारी किया था.

इसी आदेश के क्रम में स्वाट, सर्विलांस और सफदरगंज थाने की पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार को अभियुक्त जुनैद को लखनऊ के सरोजिनी नगर स्थित अमौसी एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह कहीं प्लेन से भागने की तैयारी में था. प्रभारी स्वाट टीम अजय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष सफदरगंज अभिषेक कुमार तिवारी और सर्विलांस टीम प्रभारी अंकित त्रिपाठी ने बताया कि जुनैद को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर बाराबंकी जेल भेजा गया है.

ये भी पढ़ेंः जौनपुर में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही, कक्षा एक की छात्रा को स्कूल में बंद करके चले गए घर, सुनें बच्ची का दर्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details