उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रोडवेज बस से टकराई प्रवासी श्रमिकों से भरी बस, मासूम सहित 2 की मौत

By

Published : Apr 24, 2021, 5:34 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 5:42 PM IST

बाराबंकी में अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर शनिवार सुबह प्रवासी श्रमिकों को लेकर बिहार जा रही डबल डेकर बस हादसे की शिकार हो गई.इस हादसे में एक मासूम और एक यात्री की मौत हो गई. दुर्घटना के बाद अयोध्या-लखनऊ हाईवे लगभग करीब एक घंटा तक जाम रहा.

अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर हादसा
अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर हादसा

बाराबंकी :दिल्ली से प्रवासी श्रमिकों को लेकर बिहार जा रही डबल डेकर बस शनिवार सुबह लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में बैसनपुरवा गांव के पास रोडवेज बस से टकरा गई. हादसे में बस में सवार 12 यात्री घायल हो गए. घायलों को सीएचसी ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने मासूम सहित एक यात्री को मृत घोषित कर दिया. दुर्घटना के बाद अयोध्या-लखनऊ हाईवे करीब एक घंटा तक जाम रहा.


तीन बसें आपस में टकराई

दिल्ली में लॉकडाउन के चलते प्रवासी श्रमिक अपने घरों को लौट रहे हैं. शुक्रवार शाम को एक निजी डबल डेकर बस दिल्ली से श्रमिकों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई थी. इस बस में अंबेडकर नगर, गोरखपुर समेत कई जगहों के मुसाफिर सवार थे. शनिवार को सुबह ये बस अयोध्या-लखनऊ हाइवे पर रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में दुर्घटना का शिकार हो गई.

बस की टक्कर
बाराबंकी की ओर से आ रही चुनाव ड्यूटी में लगी एक स्कूली बस बनीकोडर ब्लॉक मुख्यालय जाने के लिए बैसनपुरवा के पास बने कट से मुड़ रही थी कि तभी दिल्ली से गोरखपुर जा रही दिल्ली-एटा-मैनपुरी डिपो की रोडवेज बस उसमें पीछे से टकरा गई. जब तक दोनों बसों के चालक कुछ समझ पाते इससे पहले ही दिल्ली से बिहार जा रही डबल डेकर बस भी आकर इस दुर्घटनाग्रस्त बस से टकरा गई. इस हादसे में करीब 12 यात्री घायल हो गए.

ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने किया रेस्क्यू

हादसे की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले की खबर पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल यात्रियों को बस से निकाला. इसमें डेढ़ वर्षीय मासूम समेत दो लोगों की हालत नाजुक देख उन्हें सीएचसी बनीकोडर भेजा गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मरने वालों की शिनाख्त अंबेडकर नगर जिले के मंजीरा निवासी संजय का डेढ़ वर्षीय पुत्र यश और इसी जिले के मन्वरपुर गांव के 40 वर्षीय बलजीत के रूप में हुई है.

बस की छत पर रखा कोविड इलाज का सामान नष्ट

इसी बस में लाखों रुपये के ऑक्सीमीटर और सेनेटाईजर रखा हुआ था, जिसे गोरखपुर के एक व्यापारी ने मंगाया था. ये सामान बस की छत पर रखा था. दुर्घटना के बाद ये सामान क्षतिग्रस्त हो गया. थानाध्यक्ष सच्चिदानंद रॉय ने बताया कि दो घायलों को रेफर किया गया है. मामूली घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.

Last Updated : Apr 24, 2021, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details