उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकीः तड़पती रही डॉल्फिन, वन विभाग नहीं बचा सका जान

By

Published : Feb 11, 2020, 4:52 AM IST

यूपी के बाराबंकी में मियागंज माइनर में डॉल्फिन मछली आ गई. ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना वन विभाग को दी. रेस्क्यू करने में वन विभाग की लापरवाही देखने को मिली. सुबह देखी गई मछली को दोपहर तक भी नहीं निकाला जा सका था.

etv bharat
डॉल्फिन की मौत.

बाराबंकीःजिले की मियागंज माइनर में डॉल्फिन दिखने से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर डॉल्फिन को माइनर से निकाला. इस दौरान वन विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली. दरअसल इस बात की सूचना वन विभाग को सुबह ही मिल चुकी थी लेकिन बावजूद इसके दोपहर तक डॉल्फिन को माइनर से निकाला गया.

डॉल्फिन की मौत.

दरियाबाद से शारदा सहायक नहर फैजाबाद के लिए जाती है, जिसमें एक डॉल्फिन मछली आ गई थी. इसके बाद वह मछली छोटी माइनर में पहुंच गई. गांव वालों ने देखा तो वन विभाग को सूचना दी. डॉल्फिन को सुबह 5:00 बजे देखा गया था,12:00 बजे तक डॉल्फिन मछली को निकाला नहीं जा सका.

इसे भी पढ़ें-ये है इजिप्ट देश का अद्भुत 'तनोरा नृत्य' जिसे देखकर हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रेस्क्यू टीम लखनऊ से आई थी. डॉल्फिन को माइनर निकालकर घाघरा नदी की तरफ ले जाया गया. वहीं नदी पर पहुंचते ही मछली ने दम तोड़ दिया. वहीं से वापस डॉल्फिन मछली को रामनगर ले जाया गया, जहां उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details