उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

...लोकतंत्र के प्रति इस दिव्यांग महिला के जज्बे को देख आप भी हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जैदपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. वोटिंग के दौरान एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला के जब्जे को देखकर सभी हैरान रह गए. बुजुर्ग महिला न तो देख सकती हैं, न सुन सकती हैं और न ही चल सकती हैं. इसके बावजूद भी उन्होंने मतदान कर लोगों को प्रेरित करने का काम किया.

दिव्यांग महिला मतदान करने पहुंची.

By

Published : Oct 21, 2019, 3:20 PM IST

बाराबंकी: जिले के जैदपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया. इस दौरान एक बुजुर्ग दिव्यांग महिला का वोट डालने को लेकर जज्बा देखकर सभी हैरान रह गए. ये बुजुर्ग महिला न देख सकती हैं, न सुन सकती हैं और न ही चल सकती हैं. इसके बावजूद उन्होंने मतदान कर लोगों को जागरूक करने का काम किया.

दिव्यांग महिला के जब्जे को देखकर सभी हैरान रह गए.


जैदपुर विधानसभा के लिए हो रहे मतदान में रसौली पोलिंग बूथ पर एक बुजुर्ग महिला का वोट डालने को लेकर जोश देख सभी हैरान रह गए. दिव्यांग कमरुल न तो सुन सकती हैं, न देख सकती हैं और न ही चल सकती हैं, लेकिन वोट डालने के जज्बे ने सबको एक बार सोचने पर मजबूर कर दिया.

इन्हें जब से पता चला कि मतदान होना है, तब से ये बेटे फकीर मोहम्मद से कहती थी कि उन्हें वोट डालने ले चलना. लिहाजा सोमवार को बेटे फकीर मोहम्मद ने उन्हें साइकिल पर बैठाकर मतदान स्थल तक पहुंचाया और पहले मां से वोट डलवाया, फिर खुद वोट डाला.

ये भी पढ़ें-इगलास उपचुनाव: चुनाव बहिष्कार करने पर अड़े ग्रामीणों को मनाने पहुंचे डीएम

फकीर मोहम्मद ने बताया कि वह चाहते हैं कि अच्छी सरकार बने, जो गरीबों की मदद करें. फकीर मोहम्मद के पिता नहीं हैं और मां का सिर्फ वही सहारा हैं. वह मेहनत मजदूरी कर किसी तरह पेट पालते हैं. उनके पास न तो आवास है और न ही शौचालय. फकीर मोहम्मद ने कहा कि मतदान कर उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details