उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाओं को देख प्रशासन को लगाई फटकार

By

Published : Apr 18, 2022, 8:33 PM IST

सोमवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बाराबंकी जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल में मिली अव्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई.

etv bharat
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

बाराबंकीः जिले में सोमवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पहुचंकर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. शुरुआत में तो लोगों को जरा भी भनक तक नहीं लग पाई. लेकिन जब लोगों को निरीक्षण की भनक लगी, तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस दौरान अस्पताल में मिली अव्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल के मानसिक रोग विभाग में बिना इस्तेमाल खराब हो रही कीमती मशीन देखी, तो उनके सब्र का बांध टूट गया. कमरा बुरी तरह कबाड़ बना हुआ देखकर डिप्टी सीएम तमतमा गए. मौके पर मौजूद सीएमएस और सीएमओ के साथ मानसिक रोग विभाग के डॉ. राहुल सिंह से जब उन्होंने इसका कारण पूछा तो सभी निरुत्तर नजर आए. डिप्टी सीएम ने कहा कि आप लोग हालात ठीक कर लीजिए वरना मैं आकर बैठूंगा.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

पढ़ेंः कोरोना को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, बोलें- मास्क है अनिवार्य

इसी तरह इमरजेंसी वार्ड में कुछ मरीजों की हालत देखकर उनका दिल पसीज गया. उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि इनके कपड़े बदल दीजिए और अगर कहो तो पैसे मैं दे दूं. इस दौरान उन्होंने कई मरीजों से भावनात्मक रिश्ता जोड़ा. इमरजेंसी से लगाकर वार्ड तक उन्होंने सभी जगह देखी. पेयजल और शौचालय का हाल देखा. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों और जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगली बार जब उनका निरीक्षण होगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details