उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Deputy CM ने कहा, 'जब आप लोग चाहेंगे तभी हम लोग काम कर पाएंगे'

By

Published : Mar 17, 2023, 10:11 PM IST

बाराबंकी के देवां ब्लॉक के पवैयाबाद गांव में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy CM) ने चौपाल लगाई. इस दौरान उन्होंने सीएचसी, कस्तूरबा गांधी विद्यालय और गौशाला का भी निरीक्षण किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

बाराबंकी :उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जनता से भावनात्मक रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि 'जब आप लोग चाहेंगे तभी हम लोग काम कर पाएंगे'. आप के बिना हम कुछ नहीं. डिप्टी सीएम शुक्रवार को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की सच्चाई परखने के लिए गांव चौपाल में पहुंचे थे. चौपाल के बाद उन्होंने सीएचसी, कस्तूरबा गांधी विद्यालय और गौशाला का भी निरीक्षण किया. गौशाला में उन्होंने चारे की गुणवत्ता भी देखी.'

बताते चलें कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा आम जनमानस के लिए चलाई जा रही योजनाओं की सच्चाई परखने के लिए शुक्रवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने देवां ब्लॉक के पवैयाबाद गांव में चौपाल लगाई. इस दौरान चौपाल में मौजूद जनता से उन्होंने समस्याएं जानीं. निराश्रित महिलाओं, दिव्यांगों को पेंशन, राशनकार्ड और मनरेगा में काम मिलने की बाबत मंच से ही उन्होंने माइक पर पूछा. इस दौरान कई पात्रों ने अपनी समस्याएं बताईं, जिन्हें डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को नोट कराकर उनके निबटाने का आदेश दिया. चौपाल के बाद डिप्टी सीएम ने पास की दलित बस्ती देखी और एक दलित के घर भोजन भी किया. उसके बाद ब्रजेश पाठक ने देवां सीएचसी का निरीक्षण किया, वहां से निकलकर उन्होंने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया और वहां की बालिकाओं से बात की.

इस दौरान उन्होंने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के निर्माणाधीन नए भवन को देखा. निर्माण में मिली खामियों पर उन्होंने अभियंता को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. अंत मे उन्होंने फार्म पर स्थित गौशाला का निरीक्षण किया. इस दौरान डिप्टी सीएम ने चारे की गुणवत्ता परखी.

यह भी पढ़ें : यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से चरमराई विद्युत आपूर्ति व्यवस्था, एसडीएम और डॉक्टर संभाल रहे मोर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details