उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नगर विकास मंत्री के सामने खुली पोल, बाराबंकी में दिखी गंदगी और अव्यवस्थाएं

बाराबंकी में डेंगू से प्रभावित लोगों के हालात जानने के लिए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (Minister of Urban Development and Energy) ने नवाबगंज नगर पालिका के दो वार्ड्स कैलाश आश्रम और फैजुल्लाहगंज का मुआयना किया. गन्दगी और अव्यवस्थाएं देखकर मंत्री नाराज हुए.

By

Published : Nov 11, 2022, 9:52 AM IST

Etv Bharat
ऊर्जा मंत्री एके शर्मा डेंगू का निरीक्षण

बाराबंकी: प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों मच्छर जनित रोगों का जबरदस्त प्रकोप फैला हुआ है. नाले-नालियों और कूड़े कचरे की साफ सफाई, फॉगिंग, एंटी लार्वा के छिड़काव की जमीनी हकीकत जानने के लिए गुरुवार को नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बाराबंकी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कैलाश आश्रम और फैजुल्लाह गंज वार्ड की साफ सफाई देखी. साथ ही डेंगू से प्रभावित रहे लोगों से भी बातचीत की. हालांकि, नगर विकास मंत्री के निरीक्षण की सूचना प्रशासन को पहले से ही थी. बावजूद इसके लापरवाह नगर पालिका प्रशासन ने साफ सफाई पर ध्यान नहीं दिया. मंत्री को कई जगहों पर अव्यस्थाएं नजर आयीं.

जानकारी देते नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा
बताते चलें कि बाराबंकी में इन दिनों डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार ने कहर बरपा रखा है. ढेरों सफाईकर्मियों की तैनाती के बावजूद जगह जगह गन्दगी और जलभराव है. आरोप है कि बीमारी के जबरदस्त प्रकोप के बावजूद नगर पालिका प्रशासन पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. न तो पर्याप्त फॉगिंग हो रही है और न ही एंटी लार्वा का छिड़काव. हालात ये हैं कि जिले में अब तक डेंगू से कई मौतें हो चुकी हैं.

इसे भी पढ़े-नगर विकास मंत्री एके शर्मा बोले, निकाय चुनाव के लिए आरक्षण प्रक्रिया में लग सकता है वक्त

साफ-सफाई, फॉगिंग और डेंगू प्रभावित लोगों के हालात जानने के लिए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने नवाबगंज नगर पालिका के दो वार्डो कैलाश आश्रम और फैजुल्लाहगंज का मुआयना किया. एक ओर मंत्री जी निरीक्षण कर रहे थे, तो दूसरी ओर कर्मचारी झाड़ू लगा रहे थे और छिड़काव कर रहे थे. बावजूद इसके मंत्री जी को तमाम खामियां मिली. इस पर उन्होंने ईओ को सख्त निर्देश दिए.

यह भी पढ़े-नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने किया डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details