उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव की मतदाता सूची की आपत्तियों के निस्तारण के दौरान बवाल

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पंचायत चुनाव की मतदाता सूची की आपत्तियों के निस्तारण के दौरान बवाल हो गया. कुछ लोगों ने मिलकर एक युवक पर जानलेवा कर दिया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. मामला हैदरगढ़ तहसील का है.

By

Published : Jan 12, 2021, 12:39 AM IST

ruckus in hydergarh tehsil auditorium
हैदरगढ़ तहसील में युवक पर जानलेवा हमला.

बाराबंकी : अभी पंचायत चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू ही हुई है कि अभी से ही मारपीट की शुरुआत हो गई. जी हां, हैदरगढ़ तहसील में सोमवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया, जहां मतदाता सूची की आपत्तियों के निस्तारण के दौरान दो पक्ष आमने-सामने हो गए. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ. सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है.

क्या था मामला

बताते चलें कि मनोज कुमार मिश्र निवासी ग्राम नीमामऊ मजरे पलिया, थाना सुबेहा ने पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में गलत तरीके से अंकित नामों पर आपत्ति दर्ज कराई थी. मनोज कुमार की आपत्ति पर सोमवार को सुनवाई होनी थी. उसे हैदरगढ़ तहसील सभागार में बुलाया गया था. सभागार में एसडीएम आपत्तियों की सुनवाई कर रहे थे. आरोप है कि उसी समय सभागार में मनोज कुमार के विपक्षी शिवाकांत अवस्थी, रमाकांत अवस्थी, पंकज अवस्थी पुत्रगण सुंदरलाल के साथ मिलकर धनंजय अवस्थी उर्फ टिंकू और मृत्युंजय अवस्थी पुत्र शिवाकांत निवासीगण हैदरगढ़ ने मनोज कुमार पर जानलेवा हमला कर दिया और रिवॉल्वर लहराते हुए धमकी देने लगे कि बाहर निकले तो तुम्हे गोली मार दूंगा.

आरोप है कि रिवॉल्वर की बट से शिवाकांत ने मनोज कुमार को मारा, जिससे आंख पर चोट आई. मारपीट के दौरान सभागार में हंगामा मच गया. आनन-फानन पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

हंगामे के दौरान तहसील परिसर में हड़कंप

मारपीट और हंगामे के दौरान अफरातफरी मची रही. इस दौरान आपत्तियों के निस्तारण का काम भी प्रभावित हुआ. तहसील परिसर में असलहा लहराने से भय व्याप्त हो गया. हैदरगढ़ कोतवाल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले मे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी दो की तलाश की जा रही है.

क्या थी विवाद की वजह

मनोज कुमार मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि शिवाकांत अवस्थी अपने परिवार के साथ काफी अरसे से हैदरगढ़ कस्बे में मकान बनाकर निवास कर रहे हैं. फिर भी उन्होंने अपना और परिवार के नाम पलिया गांव में दर्ज करा दिया. जिसके चलते मनोज कुमार ने इन दर्ज नामों को गलत बताकर काटने का शिकायती पत्र दिया था. सोमवार को दोनों पक्षों को बुलाया गया था. मामले की सुनवाई कर एसडीएम ने मौके पर जांच करवाकर निस्तारण करने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details