उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 8, 2020, 7:33 PM IST

ETV Bharat / state

नेहरू युवा केन्द्र के उपाध्यक्ष बोले, जामिया और जेएनयू जैसी संस्थाओं को बदनाम कर रहे हैं कुछ लोग

बाराबंकी के जवाहरलाल नेहरू पीजी कालेज में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आये नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि कुछ लोग हैं जो जामिया और जेएनयू जैसी शैक्षणिक संस्थाओं को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं.

ETV BHARAT.
जामिया और जेएनयू जैसी शैक्षणिक संस्थाओं को बदनाम करने की साजिश.

बाराबंकी:जनपद में आयोजित युवा सम्मेलन में भाग लेने आए नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि जेएनयू और जामिया जैसी संस्थाओं में कुछ मुट्ठी भर लोग हैं जो देश की शैक्षणिक संस्थाओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे समय में युवाओं की भूमिका बढ़ जाती है. नेहरू युवा केंद्र इस दिशा में काम कर रहा कि देश के साम्प्रदायिक सद्भाव को कायम कर सके.

नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह.

युवाओं को बरगलाया जा रहा है

जवाहरलाल नेहरू पीजी कालेज में आयोजित युवा सम्मेलन में दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि इस वक्त फैली अफवाहों को दूर करने के लिए नेहरू युवा केन्द्र के वालंटियर्स लगे हैं. उन्होंने माना कि बेरोजगारी के चलते युवाओं को आसानी से बरगलाया जा सकता है. बढ़ती बेरोजगारी के सवाल पर उन्होंने असहज कर देने वाला जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यहां स्किल की कमी है. युवाओं के पास डिग्रियां तो हैं लेकिन स्किल नहीं है. इसके लिए उन्होंने शिक्षा पद्धति को जिम्मेदार ठहराया.

इसे भी पढ़ें:-लखनऊ: मुलायम से मिलीं राज्यपाल, दी नववर्ष की बधाई और जाना सेहत का हाल

नेहरू युवा केन्द्र का युवाओं के विकास में बड़ा योगदान

भाजपा सांसद उपेन्द्र रावत.

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन में जिले भर के नेहरू युवा केन्द्र के वॉलंटियर्स शामिल हुए. युवाओं में राष्ट्र निर्माण के लिए योगदान करने के लिए नए जोश का संचार करने के मकसद से आयोजित सम्मेलन में देश की वर्तमान परिस्थितियों पर मंथन किया गया. सांसद उपेंद्र रावत ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र का युवाओं के विकास में बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि एनवाईके नेता बनाने का काम करता है लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता पैदा करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details