उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकीः JEE-NEET परीक्षा टालने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

By

Published : Aug 28, 2020, 3:32 PM IST

यूपी के बाराबंकी जिले में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जेईई और नीट की परीक्षाओं की तिथि बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा.

etv bharat
कांग्रेस का प्रदर्शन

बाराबंकीः जेईई और नीट की परीक्षाओं को आगे बढ़ाए जाने की मांग को लेकर बाराबंकी में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने डीएम के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर परीक्षाओं को स्थगित कर आगे बढ़ाए जाने की गुहार लगाई. इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि कुछ विरोधी दल इन परीक्षाओं को रद कराने की मंशा का आरोप कांग्रेस पर मढ़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस इसको आगे बढ़ाने की मांग कर रही है.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. मोहसिन की अगुवाई में शुक्रवार को कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की. कार्यकर्ताओं ने साफ किया कि कुछ राजनीतिक दलों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस इन परीक्षाओं को न कराने की बात कह रही है, जबकि ऐसा नहीं है. कांग्रेस पार्टी की मंशा है कि वर्तमान समय में कोरोना संकट बढ़ा हुआ है. ऐसे में वर्तमान समय में परीक्षा कराना खतरे को बढ़ाना है. लिहाजा ऐसे समय में परीक्षा न कराकर इसे कुछ समय के लिए आगे बढ़ा दिया जाए.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ऐसे नाजुक समय में परीक्षा कराना 23 लाख परीक्षार्थियों के जीवन को जोखिम में डालने का काम होगा. इस वक्त कई प्रदेशों में बाढ़ का संकट है. यही नहीं यातायात के साधन भी सही ढंग से संचालित नहीं हो रहे हैं. ऐसे में परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना भी मुश्किल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details