उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कम्युनिस्ट नेता अतुल कुमार अंजान ने किसान आंदोलन खत्म होने का बताया फार्मूला

कम्युनिस्ट पार्टी के नेता अतुल कुमार अंजान ने बाराबंकी में किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वे सरकार से बात करने को तैयार हैं, लेकिन उनकी कुछ शर्तें हैं.

By

Published : Dec 26, 2020, 8:09 PM IST

atul kumar anjan reached barabanki
कम्युनिस्ट पार्टी के नेता अतुल कुमार अंजान.

बाराबंकी : देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान ने बड़ा बयान दिया है. कम्युनिस्ट पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर बाराबंकी आए अतुल अंजान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में किसान आंदोलन का हल बताया. उन्होंने कहा कि वो सरकार से बात करने को तैयार हैं.

पत्रकारों से बातचीत करते कम्युनिस्ट पार्टी के नेता.

'एमएसपी को कानूनी रूप दे तो बात करने को तैयार'

अतुल कुमार अंजान ने कहा कि वे आंदोलन संचालन समिति की वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं. वो आज भी सरकार से बात करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कह रहे हैं कि एमएसपी गारंटी है तो पहले पीएम इसको कानूनी रूप दें और एमएसपी का विरोध करने वालों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी करें. यही नहीं, एमएसपी के तहत किसानों के सभी उत्पादों की खरीद किए जाने की गारंटी ली जाए. कृषि लागत की दर रिटेल प्राइज पर आधारित हो. पहले पीएम ये तय कर दें, फिर बात हो जाएगी.

'बनाएंगे गैर भाजपावाद का मोर्चा'

भविष्य में एक मोर्चे की तरफ अतुल कुमार अंजान ने इशारा किया. उन्होंने कहा कि गैर भाजपावाद के खिलाफ एक मजबूत विकल्प की जरूरत है. उन्होंने माना कि कम्युनिस्ट जन प्रतिनिधियों की संख्या भले ही घटी हो, लेकिन आज भी उनकी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है. उन्होंने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में समान विचारों वाले तमाम दलों के साथ मिलकर जनता पार्टी की देशघाती नीतियों के खिलाफ गैर भाजपावाद की बुनियाद पर संविधान की हिफाजत के लिए एक मोर्चा बनाएंगे. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी इस बाबत अभियान चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details