उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: कोरोना वायरस और संचारी रोग की जानकारी देंगी आशा बहुएं, सीएमओ ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Mar 19, 2020, 12:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में शुरू हुए दस्तक अभियान के तहत आशा बहुएं अब गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक करेंगी. इसमें कोरोना वायरस और संचारी रोग से कैसे बचा जा सकता है, इसकी भी जानकारी दी जाएगी.

सीएमओ ने दिखाई हरी झंडी
सीएमओ ने दिखाई हरी झंडी

बाराबंकी:जिले मेंबुधवार को शुरू हुए दस्तक अभियान के तहत जागरूकता वाहनों को सीएमओ द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. ये वाहन जिले के सभी ब्लॉकों के गांव में घूम-घूम कर जापानी इंसेफेलाइटिस और कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे. वाहनों में एलईडी के साथ विशेष प्रचार सामग्री भी दी गई है.

बाराबंकी में शुरू हुआ दस्तक अभियान

इस अभियान के तहत आशाएं घर-घर जाकर दस्तक देंगी. कोरोना वायरस और संचारी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगी. साथ ही इनसे संबंधित पोस्टर चिपकाएंगी. पंद्रह दिनों यानी 31 मार्च तक चलने वाले इस अभियान में आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ एएनएम को भी लगाया गया है.

सीएमओ कार्यालय से बुधवार को इन प्रचार वाहनों को रवाना किया गया. ये वाहन गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करेंगे.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना संकट पर आज पीएम मोदी का संबोधन, अब तक 150 से ज्यादा लोग संक्रमित

यही नहीं आशाएं और आंगनवाड़ी घर-घर जाकर दस्तक देंगी. गृह भृमण के दौरान आशा ऐसे व्यक्तियों की सूचना तत्काल प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को देंगी, जिन्होंने पिछले 14 दिनों में विदेश यात्रा की हो या विदेश यात्रा किए व्यक्ति के संपर्क में आए हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details