उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जैदपुर विधानसभा उपचुनाव: ढोल-नगाड़े के साथ भाजपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जैदपुर से विधायक रहे उपेंद्र सिंह रावत के बीजेपी सांसद बनने से ये सीट खाली हुई थी, जिसके बाद बीजेपी ने अम्बरीश रावत को अपना प्रत्याशी बनाया और सोमवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन कराया.

भाजपा प्रत्याशी ने किया नामांकन.

By

Published : Sep 30, 2019, 11:26 PM IST

बाराबंकी: उपचुनाव में नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी का नामांकन कराया. नगर के जीआईसी मैदान से ढोल-नगाड़ों के और मोदी-मोदी नारों के साथ निकला नामांकन जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा, जहां प्रत्याशी अम्बरीश रावत ने अपना नामांकन दाखिल किया.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कराया भाजपा प्रत्याशी का नामांकन.

जैदपुर विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा ने अम्बरीश रावत को अपना प्रत्याशी बनाया है. यहां से विधायक रहे उपेंद्र सिंह रावत के भाजपा सांसद बन जाने से ये सीट खाली हुई है. वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र से दो प्रबल दावेदार थे, एक उपेंद्र सिंह रावत और दूसरे अम्बरीश रावत. पार्टी ने उस वक्त उपेंद्र रावत को टिकट दिया था.

इससे अम्बरीश निराश तो हुए थे, लेकिन उन्होंने अपनी सक्रियता कम नहीं की. पार्टी के हर आह्वान पर उन्होंने बढ़-चढ़कर भागेदारी की. उपेंद्र सिंह रावत के चुनाव में जमकर प्रचार किया और उन्हें चुनाव जिताने में खासी भूमिका अदा की. यही नहीं बीते लोकसभा चुनाव में भी अम्बरीश ने उपेंद्र रावत के लिए जमकर वोट मांगे थे.

पढ़ें-आने वाले दिनों में यूपी में बिजली व्यवस्था होगी दिल्ली से बेहतर: श्रीकांत शर्मा

यही वजह रही कि पार्टी ने इनकी मेहनत देख इन्हें उपचुनाव में प्रत्याशी बना दिया. अम्बरीश रावत का कहना है कि भाजपा जो कहती है वही करती है. पार्टी मेहनत से काम करने वालों को हमेशा याद रखती है और यही वजह है कि पार्टी ने उन्हें इनाम दिया और प्रत्याशी बनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details