उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 14, 2020, 5:15 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: बड़े भाई की हत्या में छोटा भाई और उसका साला गिरफ्तार

यूपी के बाराबंकी में पुलिस ने हत्या का खुलासा किया है. पुलिस ने बड़े भाई की हत्या करने वाले छोटे भाई और उसके साले को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा भी बरामद कर लिया है.

etv bharat
गिरफ्तार आरोपी.

बाराबंकी: बड़े भाई की हत्या करने वाले छोटे भाई और उसके साले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा भी बरामद कर लिया है. वहीं पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के उदापुर गांव का रहने वाला रविन्द्र सिंह अपने छोटे भाई देवेंद्र सिंह और देवेंद्र के साले अनिल सिंह के साथ दोपहर बाद मंगलवार को बेलहरा बाजार गया था. बाजार से लौटकर तीनों ने गांव के किनारे अपने खेत मे बैठकर शराब पी. इसी दौरान रवींद्र और अनिल में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद बढ़ाने पर अनिल ने डंडे से रवींद्र पर हमला कर दिया और फिर वहां से भाग निकला. सिर पर डंडा लगने से रवींद्र गिरकर बेहोश हो गया. रात को एक ग्रामीण की मदद से देवेंद्र रवींद्र को लेकर घर पहुंचा. घर पर देवेंद्र ने मारपीट की बात छुपा ली और बताया कि ज्यादा नशे में होने के चलते बेहोश है.

रवींद्र की पत्नी और बच्चों ने देवेंद्र की बात पर भरोसा किया. सुबह होते-होते रवींद्र की तबीयत और बिगड़ गई और नाक से खून आ गया. ये देखकर परिवार के लोग घबरा गए. अचानक उनकी नजर रवींद्र के सिर पर गई. उसके सिर पर घाव था और खून लगा था. आनन-फानन में घायल रवींद्र को सीएचसी फतेहपुर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. मौत के बाद रवींद्र की पत्नी शिवप्यारी ने देवेंद्र और उसके साले अनिल सिंह पर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया. हत्या की खबर पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने गांव से दोनों आरोपियों देवेंद्र और अनिल को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो हत्याकांड का खुलासा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details