उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अलर्ट मोड में पुलिस, 81 अभियुक्त गिरफ्तार, 99 को किया जिला बदर

By

Published : Jan 7, 2022, 10:28 AM IST

विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराने के लिए बाराबंकी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 99 अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट के मामलों में कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला बदर किया गया और 81 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अलर्ट मोड में पुलिस
निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अलर्ट मोड में पुलिस

बाराबंकी: विधानसभा चुनाव की अधिसूचना बस किसी दिन भी जारी हो सकती है. ऐसे में जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने अपराधियों के खिलाफ जोरदार अभियान शुरू कर दिया है. गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बाराबंकी पुलिस ने 99 अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट के मामलों में कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला बदर किया गया.

यही नहीं विभिन्न मामलों में 81 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. कुल 399 वाहनों का ई- चालान कर 03 लाख 72 हजार रुपये शमन शुल्क वसूला गया. इसके अलावा अवैध शराब निर्माण में लगे 07 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 110 लीटर अवैध शराब बरामद करते हुए 02 भट्ठियों को नष्ट किया गया .

बताते चलें कि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है या फिर उन्हें जिला बदर किया जा रहा है. गुरुवार को अभियान चलाकर बाराबंकी पुलिस ने 81 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

साथ ही 99 अपराधियों को जिले से बाहर का रास्ता दिखाया है. सबसे ज्यादा टिकैतनगर थाना क्षेत्र के 12 अभियुक्तों के खिलाफ गुंडा एक्ट के मामलों में कार्रवाई करते हुए इन 12 अभियुक्तों को जिला बदर किया गया है.

इसे भी पढ़ें-पसमांदा मुसलमानों को समझा गया वोट बैंक, नहीं मिली राजनैतिक हिस्सेदारी - वसीम राइन

जिला बदर किए गए अपराधी

थाना जिला बदर किए गए अपराधी
कोतवाली नगर 4
देवां 3
जहांगीराबाद 6
रामनगर 7
मसौली 4
बदोसराय 4
फतेहपुर 4
मोहम्मदपुर खाला 6
बडडूपुर 2
कुर्सी 8
जैदपुर 3
सफदरगंज 3
सतरिख 7
रामसनेहीघाट 2
दरियाबाद 5
असंदरा 6
हैदरगढ़ 7
कोठी 3
सुबेहा 3

ABOUT THE AUTHOR

...view details