उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी में चला सरकारी बुलडोजर, अधिवक्ताओं के अवैध चैम्बर हटाए

By

Published : May 22, 2022, 8:44 PM IST

बाराबंकी जिला प्रशासन ने रविवार को सड़कों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. जिला प्रशासन ने सिविल कोर्ट के मुख्य गेट, जिला पंचायत कार्यालय से रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर तक सड़क के किनारे बने अधिवक्ताओं के चैम्बर्स को हटवा दिया.

बाराबंकी में चला सरकारी बुलडोजर
बाराबंकी में चला सरकारी बुलडोजर

बाराबंकी:यूपी सरकार ने सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए आदेश जारी किए हैं. सरकार के फरमान के बाद बाराबंकी जिला प्रशासन हरकत में आ गया. रविवार को बाराबंकी जिला प्रशासन ने सड़कों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इसी क्रम में जिला प्रशासन ने रविवार को सिविल कोर्ट के मुख्य गेट, जिला पंचायत कार्यालय से रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर तक सड़क के किनारे बने अधिवक्ताओं के चैम्बर्स को हटवा दिया.

जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान

अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम को देखते ही अधिवक्ता अपना सामान हटाने के लिए एक दिन का समय मांगने लगे. लेकिन प्रशासन ने उनकी बात नहीं सुनी और अवैध अतिक्रमण हटाने का कार्रवाई जारी रही. इस दौरान अधिवक्ताओं की प्रशासन की टीम से तीखी नोकझोंक हुई. कुछ अधिवक्ता आक्रोशित हो गए और बुलडोजर के सामने खड़े हो गए.

मामला बिगड़ता देख पुलिस प्रशासन ने एक अधिवक्ता को हिरासत में ले लिया. इसके बाद बार एसोसिएशन के जिला महामंत्री रितेश मिश्रा ने भी खुद को गिरफ्तार करवा दिया. गौरतलब है कि शनिवार को सीएम योगी ने सड़कों से अतिक्रमण हटवाने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे. सीएम योगी ने निर्देश दिया था कि अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड और रिक्शा स्टैंड हटाए जाएं. सीएम योगी के निर्देश का असर आज बाराबंकी में देखने को मिला.

इसे पढ़ें- जीबीसी 3 में शामिल होंगे ये दिग्गज उद्योगपति, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details