उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जिला पंचायत के इन दो कर्मचारियों को मिलेगा आजादी के अमृत महोत्सव का तोहफा

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर शासन जिला पंचायत के कर्मचारियों को तोहफा देने जा रही है. इसके जरिए शासन जिला पंचायत के कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहती है. जिसके लिए 12 अगस्त को दो कर्मचारियों के चयन की घोषणा की गई.

By

Published : Aug 12, 2022, 11:39 AM IST

Etv Bharat
Azadi Ka Amrit Mahotsav

बाराबंकीःआगामी 15 अगस्त को जिला पंचायत के अवर अभियंता और सहायक राजस्व निरीक्षक को आजादी के अमृत महोत्सव का तोहफा मिलने जा रहा है. अपने-अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर शासन ने इन दोनों कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए चुना है. पहली बार ऐसा है जब पंचायती राज विभाग अपने कर्मचारियों को आजादी के मौके पर सम्मानित करेगा.

आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर पहली बार जिला पंचायत स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने कर्मचारियों को बेहतर काम के लिए प्रोत्साहित करेगा. शासन की मंशा है कि जिला पंचायत के कर्मचारियों को भी उनके काम के बदले प्रोत्साहित किया जाए, ताकि उनमें कार्य के प्रति और जिम्मेदारी बढ़े. शासन ने इसके लिए जिले के दो कर्मचारियों का चयन किया है.

ये भी पढ़ें-आजादी का अमृत महोत्सवः अयोध्या के 5000 मंदिरों में राम नाम जप के साथ गूंजेंगे आजादी के तराने

टैक्स वसूली में रहे अव्वलःअगस्त के शुरुआत में शासन द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिला पंचायत में निर्माण कार्य से सम्बंधित सर्वश्रेष्ठ तीन ब्लॉकों और टैक्सेशन से सम्बंधित सर्वश्रेष्ठ तीन ब्लॉकों की सूचना अलग-अलग गूगल शीट पर मांगी गई थी. जिसमे जिले से स्थलीय और अभिलेखीय आंकड़े भेजे गए थे, जिनके आधार पर निर्माण कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अवर अभियंता प्रदुम्न कुमार त्रिपाठी और टैक्स वसूली में अव्वल रहने पर सहायक राजस्व निरीक्षक विनोद कुमार वर्मा का चयन शासन ने किया.

कार्य रहे गुणवत्तायुक्तःअपर मुख्य अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि निन्दूरा, बंकी और हैदरगढ़ ब्लॉक के निर्माण कार्य अव्वल पाए गए. यहां बनाई गई हॉट मिक्स सड़कें और आरसीसी नाले गुणवत्तायुक्त पाये गए हैं. पहली बार जिला पंचायत ने जिले में हॉट मिक्स सड़कें बनाई हैं, जो अभी तक मैनुएली बना करती थी. जिले में तकरीबन 50 किमी की हॉट मिक्स सड़कें अलग-अलग लम्बाई की बनाई गई हैं. बड़डूपुर और बंकी ब्लॉकों में नालों का निर्माणकार्य भी उच्च गुणवत्ता वाले हैं. इन्ही कार्यों को देखकर शासन ने अवर अभियंता प्रद्युम्न कुमार त्रिपाठी को सम्मानित करने के लिए चुना है.

ये भी पढ़ें-Rakshabandhan 2022: कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने पेश की अनोखी मिशाल, सैकड़ों बहनों के बने भाई

वहीं, राजस्व वसूलने में इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने रिकार्ड बनाया है. नौ न्याय पंचायतों वाले बंकी ब्लॉक की 3 न्याय पंचायतों की जिम्मेदारी विनोद कुमार के पास थी. इन्होंने छोटी छोटी फर्मों के लाइसेंस जारी करने और फार्म-5 से ही 12 लाख रुपये की राजस्व वसूली कर रिकार्ड बना दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details