उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट लीग का हुआ समापन, यूपीसीए जीता

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 8 दिनों से चल रही आसिफ अली मेमोरियल ऑल इंडिया प्राइज मनी क्रिकेट लीग का रविवार को धूमधाम से समापन किया गया. फाइनल मैच यूपीसीए और मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन के बीच खेला गया.

By

Published : Mar 2, 2020, 4:26 AM IST

etv bharat
बाराबंकी में मनी क्रिकेट लीग का हुआ समापन

बाराबंकी: बाराबंकी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में पिछले 8 दिनों से चली आ रही चौधरी आसिफ अली मेमोरियल ऑल इंडिया प्राइज मनी क्रिकेट लीग का रविवार को धूमधाम से समापन हो गया. फाइनल मैच यूपीसीए और मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन के बीच खेला गया. इसमें कड़े मुकाबले में यूपीसीए ने मेरठ को हरा दिया. जिले में पहली बार हुई इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में नेशनल लेवल की 6 टीमों ने प्रतिभाग किया. समापन मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय खिलाड़ी आरपी सिंह ने ऐसे आयोजनों की सराहना की और कहा कि वे चाहते हैं कि यहां से अच्छे खिलाड़ी निकलें, जो जिले ही नहीं देश का नाम रोशन करें.

बाराबंकी में मनी क्रिकेट लीग का हुआ समापन
समापन मौके पर बाराबंकी के सिद्धौर ब्लाक के एक गांव में जन्मे राष्ट्रीय क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया. आरपी सिंह ने ऐसे आयोजनों की सराहना करते हुए खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि जिले से उनसे बेहतर खिलाड़ी निकलें.
ग्रामीण स्तर के खिलाड़ियों को प्रेरित करने के मकसद से बाराबंकी डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस क्रिकेट लीग में विनर टीम को डेढ़ लाख रुपये और रनर टीम को 75 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिए गए. बाहर से आए खिलाड़ियों ने ऐसे आयोजनों की सराहना की. साथ ही उन्होंने प्रतिभाओं को निखारने के लिए सरकार से संसाधनों को बढ़ाने की भी मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details