उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 31, 2020, 12:38 PM IST

ETV Bharat / state

एम्बुलेंस कर्मचारी मास्क और सैनिटाइजर न मिलने से नाराज, काम न करने की दी धमकी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लॉकडाउन के दौरान एम्बुलेंस के कर्मचारियों को किसी तरह की कोई सुविधा नहीं दी जा रही है. उन्होंने सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी दर्ज कराई और काम न करने की धमकी दी.

सुविधाएं न मिलने से एम्बुलेंस कर्मचारी नाराज
सुविधाएं न मिलने से एम्बुलेंस कर्मचारी नाराज

बाराबंकी: कोरोना संकट को लेकर जहां सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं, वहीं सरकार जनता को मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर के प्रयोग की सलाह दे रही है. सरकारी अस्पताल के एम्बुलेंस के चालक बिना संसाधनों के ही रिस्क उठाकर मरीजों को लाने और ले जाने का काम कर रहे हैं. हैरानी की बात तो यह कि इन पायलटों की शिकायत के बाद भी इनकी सुरक्षा के लिए इन्हें किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं दी जा रही है. इससे नाराज एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने काम न करने की धमकी दी है.

सुविधाएं न मिलने से एम्बुलेंस कर्मचारी नाराज.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 80 एम्बुलेंस के साथ 4 लाइफ सपोर्ट की गाड़ियां तैनात हैं. इन गाड़ियों पर 168 पायलय और 172 इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन तैनात हैं. यह कर्मचारी मरीजों को लाने और ले जाने का काम करते हैं. कर्मचारियों का आरोप है कि प्रशासन ने इनकी सुरक्षा के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की, जिससे उन्हें काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं.

कर्मचारियों की माने तो पिछले दो महीने से इन्हें वेतन भी नहीं दिया गया है और इनके पास सुरक्षा को लेकर न ही मास्क है, न ग्लब्स है और न ही सैनिटाइजर का कोई प्रबंध है.

इसे भी पढ़ें-लॉकडाउन के दौरान हरदोई में फंसा परिवार, आईजी के आदेश पर पहुंचाया गया बाराबंकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details