उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 28, 2020, 6:41 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: सरकारी एम्बुलेंस चालकों ने दी चेतावनी, आज से करेंगे चक्का जाम

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कई महीनों से वेतन न मिलने से परेशान एम्बुलेंस चालकों ने गुरुवार को कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों का कहना है कि अगर मांगें पूरी नहीं हुईं तो वह शुक्रवार से कार्य पूरी तरह से ठप कर देंगे.

etv bharat
एम्बुलेंस चालकों ने किया धरना प्रदर्शन

बाराबंकी: प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के 108 और 102 एम्बुलेंस चालकों ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया. कर्मचारियों का आरोप है कि कई महीनों से कंपनी ने उन्हें न तो वेतन दिया है और न ही पीएफ का पैसा जमा किया जा रहा है. कर्मचारियों ने धमकी दी है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो शुक्रवार शाम से वे पूरी तरह से काम ठप्प कर चक्का जाम कर देंगे.

एम्बुलेंस चालकों ने किया धरना प्रदर्शन.

एम्बुलेंस चालकों में नाराजगी
पिछले कई महीनों से वेतन न मिलने और कम्पनी द्वारा खातों में पीएफ का पैसा न जमा किए जाने से नाराज 102 और 108 एम्बुलेंस चालकों में खासी नाराजगी है. पिछले दो दिनों से श्रम विभाग और सेवा प्रदाता कम्पनी के बीच चल रही बातचीत के सकारात्मक परिणाम का इंतजार एंबुलेंस चालक कर रहे हैं, लेकिन कोई ठोस नतीजा न निकलने से चालकों ने गुरुवार को कार्य बहिष्कार करना शुरू कर दिया.

काम ठप्प करने की दी चेतावनी
कर्मचारियों ने कम्पनी पर आरोप लगाया है कि पिछले कई महीनों से कम्पनी द्वारा वेतन नहीं दिया जा रहा है. साथ ही कम्पनी जबरन केस लाने का दबाव बनाती है, जिससे वह सरकार से ज्यादा से ज्यादा भुगतान ले सके. कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी की गईं तो वह आज से पूरी तरह से कार्य ठप्प कर चक्का जाम करेंगे.

इसे भी पढ़ें:-बाराबंकी: बनारस से जयपुर लौट रहे रत्न व्यवसायी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details