उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत, दहेज हत्या का आरोप

बाराबंकी में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का तहरीर पुलिस को दी है. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

By

Published : Jan 5, 2021, 7:36 PM IST

विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत.
विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत.

बाराबंकी : यूपी के बाराबंकी में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता की जान ले ली. बेटी की मौत की खबर पर परिजन जब उसके ससुराल पहुंचे तो वहां से सब फरार थे. परिजनों के अनुसार मृतका के कान और नाक से खून बह रहा था. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका के भाई ने अपने बहनोई, उसके दो भाइयों और जेठानी के खिलाफ तहरीर दी है. फिलहाल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप
दरअसल अयोध्या जिले के रुदौली थाना क्षेत्र के अहमदाबाद गांव के रहने वाले लल्लू वर्मा ने दो वर्ष पहले अपनी बेटी रूपरानी की शादी बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना क्षेत्र के रमवापुर मजरे तेजवापुर के मोनू वर्मा पुत्र धर्मराज के साथ की थी. शादी के वक्त उसने अपनी हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया था. कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा लेकिन उसके बाद से पति मोनू, उसके बड़े भाई सोनू, सोनू की पत्नी और घर के अन्य लोग दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे. आये दिन ये लोग रूपरानी को मारते-पीटते थे.

मृतका के नाक और कान से निकल रहा था खून
मंगलवार को सुबह करीब साढ़े चार बजे भोर में मसौली थाने के बनियातारा निवासी रामू वर्मा ने फोन करके रूपरानी के भाई मुकेश को बताया कि तुम्हारी बहन की तबियत बहुत खराब है, लोहिया में भर्ती हैं. फिर करीब आधे घण्टे बाद फोन आया कि उसकी मौत हो गई है और उसे घर ले आये हैं. ये सुनकर रूपरानी के परिजन उसकी ससुराल पहुंचे तो देखा कि उनकी बेटी चारपाई पर लेटी हुई है. उसके सर पर चोट के निशान थे, नाक और कान से खून निकल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details