उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम की फटकार के बाद बाराबंकी में बड़ी कार्रवाई, आबकारी अधिकारी समेत 10 सस्पेंड

बाराबंकी जहरीली शराब पीने से अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस घटना के बाद बाराबंकी के जिला आबकारी अधिकारी शिव नारायण दुबे, आबकारी निरीक्षक रामतीर्थ मौर्य समेत 10 सस्पेंड कर दिए गए हैं.

By

Published : May 28, 2019, 12:19 PM IST

आबकारी अधिकारी सहित 9 सस्पेंड

लखनऊ: बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत के बाद सरकार हरकत में आ गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार और नाराजगी के बाद बाराबंकी के जिला आबकारी अधिकारी शिव नारायण दुबे, आबकारी निरीक्षक रामतीर्थ मौर्य और 8 कॉन्स्टेबलों को निलंबित किया गया है.

घटना में हुई कार्रवाई की जानकारी देते आबकारी मंत्री.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मीटिंग से पहले ही इस पूरे मामले की रिपोर्ट आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद से तलब की और तत्काल उन्हें बाराबंकी जाने का निर्देश दिया. उधर मंत्री जय प्रताप सिंह के निर्देश पर आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने बाराबंकी जिला आबकारी अधिकारी शिव नारायण दुबे, आबकारी निरीक्षक रामतीर्थ मौर्य और 8 कॉन्स्टेबल निलंबित कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें-बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 12 की मौत, सीओ और इंस्पेक्टर सस्पेंड

पी. गुरुप्रसाद ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि वह बाराबंकी जा रहे हैं और सारी रिपोर्ट शासन के बड़े अफसरों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देंगे. उन्होंने कहा कि अवैध शराब को लेकर सरकार की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. जहां भी इस प्रकार की घटनाएं उजागर हो रही हैं, तत्काल कड़ी कार्रवाई हो रही है.

यह भी पढ़ें-बाराबंकी: जहरीली शराब पीने से एक परिवार के चार लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि जहरीली और अवैध शराब पीने से पूर्व में भी काफी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें मुख्य रूप से आजमगढ़, कानपुर देहात, कुशीनगर, गोरखपुर सहित तमाम जिलों में इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी हैं. सरकार भी महज खानापूर्ति करते हुए कुछ कार्रवाई कर देती है, लेकिन बड़े पैमाने पर कार्रवाई न होने से इस प्रकार की घटनाएं होती रहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details