उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: 729 कन्याओं को मिला सुमंगला योजना का लाभ, बांटे गए चेक

यूपी के बाराबंकी में 729 बालिकाओं को पहले चरण में कन्या सुमंगल योजना का लाभ मिला है. इसके साथ ही शुक्रवार को पात्र लाभार्थियों को सांसद उपेंद्र रावत समेत भाजपा विधयकों ने चेक और स्वीकृति पत्र दिए.

सुमंगला योजना का 729 कन्याओं को मिला लाभ

By

Published : Oct 26, 2019, 12:15 PM IST

बाराबंकी:जिले की 729 बालिकाओं को पहले चरण में कन्या सुमंगल योजना का लाभ मिला है. शुक्रवार को पात्र लाभार्थियों को सांसद उपेंद्र रावत समेत भाजपा विधयकों ने चेक और स्वीकृति पत्र दिए. इसके साथ ही चेक और स्वीकृति पत्र पाकर कन्या की माताओं के चेहरे खुशी से चमक उठे. उन्होंने सरकार की इस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि इससे बालिकाएं आगे चलकर आत्मनिर्भर होंगी.

सुमंगला योजना का 729 कन्याओं को मिला लाभ.

इसे भी पढ़ें-गाजीपुर: 'कन्या सुमंगला योजना' कार्यक्रम में बिजली गुल, घंटों अंधेरे में बैठे रहे मंत्री

सुमंगला योजना का 729 कन्याओं को मिला लाभ
सीएम योगी की महत्वाकांछी योजना का लाभ पहले चरण में जिले की 729 लाभार्थियों को मिला है. शुक्रवार को राजधानी से कन्या सुमंगला योजना की शुरुआत हुई तो बाराबंकी में भी इसका आयोजन किया गया.

नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में जिले भर की 729 पात्र महिलाओं को भी बुलाया गया था. इस मौके पर सांसद उपेंद्र रावत ने मौजूद महिलाओं और स्कूली बालिकाओं को योजना की विस्तृत जानकारी दी.

सरकार की इस योजना से कन्या भ्रूण हत्या और दहेज हत्या जैसी कुप्रथाओं से छुटकारा मिलेगा.
-उपेंद्र सिंह रावत,सांसद

इसकी प्रक्रिया बहुत आसान है. इसका लाभ उन सभी बालिकाओं को मिलेगा, जिनके परिवार की वार्षिक आय तीन लाख रुपये से अधिक नहीं है.
-डॉ. आदर्श सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details