उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 11, 2020, 10:04 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी के ADM सहित 116 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बाराबंकी में सोमवार को अपर जिलाधिकारी समेत 116 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एडीएम की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही वह अपने आवास में ही आइसोलेशन में चले गए हैं. इसी के साथ जिले में अब कुल 601 एक्टिव केस हो गए हैं.

अपर जिलाधिकारी कार्यालय बाराबंकी.
अपर जिलाधिकारी कार्यालय बाराबंकी.

बाराबंकी:जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को आई रिपोर्ट में अपर जिलाधिकारी समेत 116 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एडीएम की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही वह अपने आवास में ही आइसोलेशन में चले गए हैं. एडीएम ने अपील जारी की है कि पिछले कुछ दिनों में उनके सम्पर्क में जो भी आया हो, सतर्क हो जाय साथ ही लक्षण पाए जाने पर जांच कराकर निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करे. सोमवार को आई रिपोर्ट के बाद अब जिले में कुल 601 एक्टिव केस हो गए हैं.


बाराबंकी में सोमवार को कुल 1500 सैम्पल की जांच की गई. जिसमें RT-PCR से 1098, ट्रूनेट से 12 और एंटिजेन से 390 जांचें शामिल हैं. इन 1500 जांचों में 1235 की रिपोर्ट आई. जिसमें 1119 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई. जबकि 116 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. इनमें सिविल कोर्ट, जिला चिकित्सालय, एलआईसी कार्यालय, राजकीय सम्प्रेक्षा गृह और विकास भवन में एक-एक रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

अब तक जिले में कुल 1773 पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं. जिनमें 1158 लोग ठीक भी हो चुके हैं, जबकि 14 लोगों की मौत हो गई है. अब जिले में कुल 601 एक्टिव केस हैं. जिले में कुल 236 कंटेनमेंट जोन हैं. जिन पर प्रशासन की निगाह लगातार बनी हुई है. जिन इलाकों में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं, वहां लगातार सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है. साथ ही लोगों को सतर्कता बरतने व मास्क का प्रयोग करने और हाथों को सैनिटाइज करते रहने की हिदायत दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details