उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP के मजदूरों की हो रही घर वापसी, गुजरात से बांदा पहुंचे मजूदर

By

Published : May 13, 2020, 5:23 PM IST

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बुधवार को गुजरात के वड़ोदरा से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1,908 मजदूर वापिस लाए गए. स्टेशन पर मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया.

गुजरात से पहुंचे मजदूर
गुजरात से पहुंचे मजदूर

बांदा: लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों की घर वापसी का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में गुजरात के वड़ोदरा से प्रवासी मजदूरों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन बुधवार को बांदा पहुंची. इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1,908 मजदूर वड़ोदरा से वापस लाए गये. यह मजदूर यूपी के 13 अलग-अलग जिलों के हैं. मजदूरों के पहुंचने के बाद एक-एक कर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग करायी गयी. इसके बाद उन्हें रोडवेज की बसों के माध्यम से जिले में बनाए गए क्वारंटीन सेंटरों तक पहुंचाया गया.

गुजरात से बांदा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

जानिए किन-किन जनपदों के मजदूर आए वापिस
जनपद में बुधवार की सुबह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गुजरात के वड़ोदरा से 1,908 मजदूरों को लेकर बांदा पहुंची. इसमें सीतापुर के 9, लखनऊ के 971, हरदोई के 9, लखीमपुर के 2, जालौन के 436, रायबरेली के 191, उन्नाव के 68, ललितपुर के 35, झांसी के 99, हमीरपुर के 12, महोबा के 8, चित्रकूट के 19 और बांदा के 49 मजदूर शामिल थे. ट्रेन के बांदा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद सभी मजदूरों का मेडिकल टेस्ट करने के बाद ही उन्हें स्टेशन से बाहर निकलने दिया गया. इसके बाद इन्हें टोकन के माध्यम से सरकारी बसों में बैठाया गया और क्वारंटीन सेंटर भेजा गया.

मजदूरों को बसों से क्वारंटीन सेंटर पहुंचाया गया

श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुजरात के वड़ोदरा से आई है. इसमें 13 जिलों के 1,908 श्रमिक आए हैं. सभी मजदूरों को जिले में बनाए गए क्वारंटीन सेंटरों में भेजा जा रहा है. इसके अलावा गुरुवार को एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन आ रही है, जिसमें 1,600 मजदूर आ रहे हैं.

-सुरेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी

गुजरात से पहुंचे मजदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details