उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी पर लगाया बुंदेलखंड की अनदेखी का आरोप

By

Published : Sep 12, 2020, 9:57 PM IST

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बांदा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मजदूरों और किसानों से मुलाकात की. उन्होंने सीएम योगी पर बुंदेलखंड की अनदेखी का आरोप लगाया.

जानकारी देते यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.
जानकारी देते यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.

बांदा:जिले में शनिवार को यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू दौरे पर पहुंचे. उन्होंने कई गांवों का दौरा कर मजदूरों और किसानों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी पर बुंदेलखंड की अनदेखी करने का आरोप लगाया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सीएम ने डेढ़ करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही है, लेकिन यहां ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. लोग फिर से पलायन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों और गरीबों की समस्याओं को लेकर सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी.

अजय कुमार लल्लू ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर करीब 10 परिवारों से मुलाकात कर उनका हाल जाना. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजीव दीक्षित समेत जिला कांग्रेस कमेटी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बुंदेलखंड किसानों की कब्रगाह बन गया है. यहां का किसान हताश, निराश और परेशान है. इस कारण वह आत्महत्या कर रहा है. इस पर सीएम योगी मौन बने हुए हैं.

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान जो भी मजदूर जिले में अन्य राज्यों से आया है. यहां उसके लिए कोई रोजगार नहीं है. लोगों से मुलाकात के दौरान पता चला कि कर्ज के चलते कई लोगों ने आत्महत्या कर ली.

किसान लगातार सूखे की मार से परेशान है, लेकिन सरकार को यहां की समस्याएं नहीं दिखाई देती हैं. यहां के लोगों के पास रोजगार का कोई साधन नहीं है. इसके चलते अब लोग यहां से फिर से पलायन करने को मजबूर हैं. ऐसे में डेढ़ करोड़ लोगों को रोजगार देने के मामले में रिकॉर्ड बनाने वाले सीएम को बताना होगा कि प्रदेश के गरीबों और मजदूरों के लिए गांव में कौन सा रोजगार उपलब्ध कराया गया है. सीएम योगी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आंकड़ों की बाजीगरी में पूरे प्रदेश को उलझा कर रखा है. जमीनी स्तर पर सरकार का दावा कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details