उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी निकाय चुनावः कहीं दूल्हा-दूल्हन ने, तो कहीं 110 साल की बुजुर्ग ने किया मतदान

By

Published : May 11, 2023, 1:24 PM IST

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मतदान के लिए बांदा में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ देखने को मिली. इस दौरान पोलिंग बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था नजर आयी.

नगर निकाय चुनाव
नगर निकाय चुनाव

बांदाःनगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को मतदान हुए. मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं को लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिलीं. वहीं, इस दौरान मतदान केंद्रों से कुछ ऐसी तस्वीरों भी सामने आई, जिसकी खूब चर्चा हुई. एक तस्वीर में एक युवक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला को गोंद में लेकर मतदान केंद्र पर पहुंचा, तो वहीं, शादी के जोड़े एक नवविवाहित जोड़े ने भी मतदान किया. इसके अलावा संतकबीरनगर में 110 साल की बुजुर्ग महिला भी वोट डालने पहुंचीं. वहीं, कासगंज में 112 साल का बुर्जग घर से पैदल चलकर मतदान करने पोलिंंग बूथ पहुंचा. बरेली में 100 वर्ष की महिला को गोद लेकर उसका पोता मतदान केंद्र पर पहुंचा. दूसरे चरण के मतदान में इन तस्वीरों की खूब चर्चा हुई.

गौरतलब है कि बंदा नगर पालिका में 1,39,422 मतदाता हैं, जबकि अतर्रा नगर पालिका में 37,678 मतदाता हैं. इसके अलावा नगर पंचायत मटन में 8,887 मतदाता है. तिंदवारी में 10,352 मतदाता हैं, तो वहीं, बबेरू नगर पंचायत में 25,827 मतदाता हैं. नरैनी नगर पंचायत में मतदाताओं की संख्या 14,847 हैं. इसके अलावा ओरन नगर पंचायत में 6,010 मतदाता है और बिसंडा नगर पंचायत में 10,926 मतदाता है.

मतदान केंद्र का जायजा लेती डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल

बता दें कि बांदा के 2 नगरपालिका बांदा और अतर्रा के 6 नगर पंचायतों के लिए चुनाव हो रहे हैं. इनमें मटौंध, बिसंडा, ओरन, तिंदवारी, बबेरू और नरैनी के लिए मतदान हुआ. इसमे बांदा नगरपालिका के लिए 48 मतदान केंद्रों के 138 बूथों पर मतदान हुआ. वहीं, अतर्रा नगर पालिका में 20 मतदान केंद्रों के 49 बूथों पर मतदान हुआ. इसके अलावा नगर पंचायत मटौंध के 9 मतदान केंद्रों के 14 बूथों पर मतदान हुआ.

नगर निकाय चुनाव में मतदान करने के बाद लोग

तिंदवारी में 4 मतदान केंद्रों में 10 बूथों पर और बबेरू नगर पंचायत के 13 मतदान केंद्रों के 27 बूथों पर मतदान हुआ. नरैनी नगर पंचायत के 6 मतदान केंद्रों के 15 बूथों पर मतदान हुआ. इसके अलावा ओरन नगर पंचायत की 4 मतदान केंद्रों के 10 बूथों पर मतदान हुआ. बिसंडा नगर पंचायत के 6 मतदान केंद्रों के 15 बूथों पर मतदान हुआ. इस दौरान मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली.

ये भी पढ़ेंःझांसी में चुनावी रंजिश में गोली मारकर बुजुर्ग की हत्या, 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details