उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 4, 2023, 5:23 PM IST

Updated : Jan 5, 2023, 12:09 PM IST

ETV Bharat / state

मासूम को आंगन से उठा ले गया बंदर और छत से नीचे फेंका, मौत

बांदा में घर के आंगन में सो रहे की मासूम को बंदर उठा ले गया और फिर छत से नीचे फेंक दिया. जिससे मासूम की मौत हो गई. गांव में इससे पहले भी बंदरों के आतंक से कई हादसे हो चुके हैं.

Etv Bharat
Terror of monkeys in Banda

बांदाः जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. मंगलवार को तिंदवारी थाना क्षेत्र के छापर गांव में एक बंदर घर में सो रहे 2 महीने की मासूम को उठा ले गया. परिजनों ने जब बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो वो मौके पर पहुंचें. बंदर के हाथ में जब उन्होंने बच्चे को देखा तो उनके होश उड़ गए. इसके बाद परिजनों ने शोर मचाया तो बंदर ने मासूम को छत से नीचे फेंक दिया, जिससे मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया. परिजन आनन-फानन में उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

तिंदवारी थाना प्रभारी नरेंद्र प्रताप ने बताया कि छापर गांव के रहने वाले विश्वेश्वर वर्मा का 2 महीने का मासूम बच्चा घर के आंगन में सो रहा था. इसी दौरान 4 बंदरों का झुंड घर की छत पर आ गया. एक बंदर घर के आंगन में कूदा और छप्पर के नीचे पालने में सो रहे मासूम को उठाकर छत में चढ़ने लगा. इसी बीच मासूम बच्चा जोर-जोर से रोने लगा. बच्चे की रोने की आवाज सुनकर परिजन वहां पहुंचे तो बंदर के हाथ में मासूम को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया. जिस पर बंदर ने मासूम को छत से नीचे फेंक दिया. इससे बच्चे के सर में गंभीर चोट आ गई और वह बेसुध हो गया. इसके बाद परिजन फौरन उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिंदवारी लेकर पहुंचे. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बंदरों के आतंक से हैं लोग परेशानःग्राम प्रधान जौहरिया प्रजापति का कहना है कि इलाके में बंदरों के आतंक से लोग परेशान हैं. इससे पूर्व भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बंदरों के हमले से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके है. इसको लेकर लोगों ने वन विभाग व अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत भी की गई. बावजूद इसके बंदरों के आतंक से लोगों को छुटकारा नहीं मिल सका है.

ये भी पढ़ेंःयूपी के कई जिलों में घने कोहरे तथा कोल्ड डे का रेड अलर्ट, इस क्षेत्र में बारिश के आसार

Last Updated : Jan 5, 2023, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details