उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर बोले राजा बुंदेला, 'कलाकार को अपनी प्रतिक्रिया देने का पूरा हक है'

फिल्म अभिनेता और बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कहा कि मुझे लगता है कि दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना इस समय ठीक नहीं था. कलाकार को अपनी प्रतिक्रिया देने का पूरा हक है.

eetv bharat
फिल्म अभिनेता और बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला.

By

Published : Jan 12, 2020, 1:56 AM IST

बांदा: बुंदेलखंड विकास बोर्ड द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार में फिल्म अभिनेता और बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला शामिल हुए. दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर कलाकार को अपनी प्रतिक्रिया देने का पूरा हक है, लेकिन दीपिका पादुकोण को इस समय जेएनयू नहीं जाना चाहिए था. 'छपाक' मूवी को लेकर उन्होंने कहा कि यह फिल्म लोगों को जरूर देखना चाहिए, क्योंकि कला का विरोध करना गलत है.

जानकारी देते राजा बुंदेला.
बुंदेलखंड विकास बोर्ड ने कराया दो दिवसीय सेमिनारबांदा में बुंदेलखंड विकास बोर्ड द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया था, जहां पर उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री, प्रमुख सचिव, देश और विदेश के कई वैज्ञानिक शामिल हुए थे. वहीं इस सेमिनार में बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला भी शामिल हुए.दीपिका पादुकोण पर बोले राजा बुंदेलाफिल्म अभिनेता और बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कहा कि मुझे लगता है कि दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाना इस समय ठीक नहीं था. कलाकार को अपनी प्रतिक्रिया देने का पूरा हक है, लेकिन आप किस समय कहां होते हैं यह बहुत मायने रखता है. आपकी विचारधारा भले ही अच्छी हो, लेकिन अगर आप गलत के साथ खड़े हो जाएंगे तो आपको लोग गलत ही कहेंगे.

राजा बुंदेला ने कहा कि एक न एक दिन दीपिका पादुकोण इसका प्रायश्चित जरूर करेंगी. उनके आने जाने को कोई रोक नहीं सकता. वह उनकी विचारधारा है, लेकिन वह वहां किसलिए गईं, इसकी जवाबदेही तो उन्हें देनी ही पड़ेगी, क्योंकि वह एक कलाकार हैं.

इसे भी पढ़ें:-वाराणसी: प्रधान डाकघर में 6 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, ईओडब्ल्यू करेगी जांच

कला की अभिव्यक्ति और कला दोनों अलग-अलग चीजें हैं. फिल्म को अगर चलना होगा तो चलेगी. किसी के रोकने से वह नहीं रुकेगी. कलाकार के व्यवहार और उसकी विचार को लेकर आप अपनी बात जरूर रख सकते हैं. उसका विरोध कर सकते हैं, लेकिन कला का विरोध नहीं किया जाना चाहिए.
-राजा बुंदेला, फिल्म अभिनेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details