उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: चीन के खिलाफ प्रदर्शन, चाइनीज सामान के बहिष्कार की अपील

By

Published : Jun 18, 2020, 8:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अलग-अलग संगठन के लोगों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की.

बांदा
चीनी राष्ट्रपति का फूंका पुतला

बांदा:जिले में अलग-अलग जगहों पर चीन को मुंहतोड़ जवाब देने और चीनी सामान का बहिष्कार करने को लेकर कई संगठन के लोगों ने प्रदर्शन किया. कई जगहों पर चीन के राष्ट्रपति का पुतला भी जलाया गया और चीनी सामान को जलाकर विरोध किया गया. प्रदर्शनकारियों ने चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग सरकार से की है. साथ ही इन्होंने चीनी सामान का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने के लिए लोगों से अपील की है.

शहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका. साथ ही चीनी सामान का बहिष्कार करने और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के लोगों ने भी चीन के प्रधानमंत्री का पुतला फूंका और चीनी सामान को भी जलाकर अपना विरोध जताया. वहीं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के बैनर तले लोगों ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपते हुए चीनी सामान का बहिष्कार करने और चीन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की मांग की.

प्रदर्शन कर रहे अलग-अलग संगठन के लोगों का कहना है कि सरकार को अब चीन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए. पूरा देश एक साथ है. साथ ही चीनी सामान का पूरी तरह से बहिष्कार किया जाना चाहिए. क्योंकि जिस तरह चीन ने नापाक हरकत कर हमारे देश के वीर सैनिकों को क्षति पहुंचाई है. उसका जवाब देने का समय आ गया है. ऐसे में हम सब अपने देश की सेना और सरकार के साथ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details