उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एडीजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की अपराध समीक्षा बैठक

By

Published : Dec 21, 2020, 8:05 PM IST

प्रयागराज एडीजी जोन ने बांदा में पुलिस अधिकारियों के समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी और कर्मचारी पर हमला करने वाले अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए.

पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक करते प्रयागराज एडीजी.
पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक करते प्रयागराज एडीजी.

बांदा:प्रयागराज जोन के एडीजी सोमवार को बांदा पहुंचे. उन्होंने बांदा और महोबा के पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक पुलिस लाइन में की गई. इस दौरान एडीजी ने सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों पर हमला करने वाले मामलों में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए. साथ ही महोबा के क्रेशर कारोबारी की मौत के मामले और भ्रष्टाचार प्रकरण में आरोपी पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करने को कहा. एडीजी ने कहा है कि जल्द ही पाटीदार के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक करते प्रयागराज एडीजी.


एडीजी ने बताया कि बांदा और महोबा में अपराध की समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान चिन्हित पुराने अपराधियों पर इनाम भी घोषित किया गया. साथ ही ऐसे सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के भी निर्देश दिए गए. उन्होंने कहा कि अपराध का ग्राफ कम हुआ है और महिला अपराधों में भी गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि एससी- एसटी मामलों में कुछ बढ़ोतरी हुई है, जिस पर कार्रवाई करने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. वहीं गैंगस्टर एक्ट और एनएसए में कार्रवाई बढ़ाने को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं. एडीजी ने बताया कि कुछ मामले ऐसे हैं, जिनमें सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर हमले किए गए हैं. जिस पर एनएसए की कार्रवाई और गैंगेस्टर एक्ट लगाने के लिए निर्देशित किया गया है.


वहीं पूर्व में बांदा जिले के खनिज अधिकारी सुभाष सिंह पर हुए हमले को लेकर एडीजी ने कहा कि मामले में बड़ी संख्या में लोगों पर कार्रवाई की गई है. साथ ही पांच अन्य लोगों पर भी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तारी के आदेश दिए गए है. वहीं महोबा के क्रेशर कारोबारी की मौत के मामले में आरोपी पूर्व एसपी मणीलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं. आरोपी की जमानत याचिका भी खारिज को गई है. जल्द ही आरोपी के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के. सत्यनारायण, बांदा और महोबा जिले के एसपी, एएसपी समेत सभी सीओ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details