उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

JEE और NEET की परीक्षा को टालने के लिए प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां

By

Published : Aug 27, 2020, 2:51 PM IST

Updated : Aug 27, 2020, 4:47 PM IST

पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठी चार्ज.
पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठी चार्ज.

14:42 August 27

सपा कार्यकर्ताओं को बसों के जरिए भेजा जा रहा है ईको गार्डन

पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठी चार्ज.

लखनऊ: राजभवन पर प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. बता दें कि सपा कार्यकर्ता JEE और NEET की परीक्षा को टालने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया. अब सपा कार्यकर्ताओं को बसों के जरिए ईको गार्डन भेजा जा रहा है. 

NEET और JEE का मुद्दा अब सड़कों पर भी नजर आने लगा है. विपक्षी पार्टियां एग्जाम को स्थगित करने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आई हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने राजधानी के सबसे वीवीआईपी इलाके में राजभवन गेट नम्बर एक पर जमकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता NEET और JEE की परीक्षाओं को कोरोना काल के चलते स्थगित करने की मांग कर रहे थे.

कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए सरकार पर छात्र विरोधी होने का आरोप भी लगाया. इस प्रदर्शन को बढ़ता देख पुलिस ने आनन-फानन में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया. जिसमें कई कार्यकर्ताओं के घायल होने की बात भी कही जा रही है. इसके साथ ही पुलिस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर कार्रवाई की तैयारी कर रही है. बता दें कि देशभर में तामम विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाने पर विचार कर रही हैं.  

Last Updated : Aug 27, 2020, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details