उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अपहृत बच्चे को पुलिस ने सकुशल किया बरामद, चार गिरफ्तार

यूपी के बांदा में दो दिवस से पहले अपहृत बच्चे को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सकुशल बरामद कर लिया है. वहीं पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

By

Published : Dec 25, 2020, 7:48 PM IST

बांदा में अपहृत बच्चे को पुलिस ने सकुशल किया बरामद
बांदा में अपहृत बच्चे को पुलिस ने सकुशल किया बरामद

बांदाःशहर से दो दिन पहले अपहृत किशोर को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए शुक्रवार को बताया कि किशोर का अपहरण उसके ही पड़ोसी ने अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर किया था. अपहरणकर्ताओं ने किशोर के परिजनों से 10 लाख रुपये का मांग की थी.

मानसिक रूप से अस्वस्थ्य है शोभित
मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के नौनिहा मोहल्ले का है. जहां से 23 दिसंबर को किराना व्यापारी राम रतन पुरवार के 19 वर्षीय मानसिक अस्वस्थ्य बेटा शोभित अचानक सुबह गायब हो गया था. जिसके बाद परिजनों के बच्चे की खोजबीन की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. किशोर के परिजनों ने 24 दिसम्बर को घटना की जानकारी पुलिस को दी.

चार अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार
परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए एसओजी टीम के साथ मिलकर सर्विलांस की मदद से अपहरणकर्ताओं के बारे में पता लगाया. किशोर के लिए पुलिस दबिश देने पहुंची. जहां पुलिस की अपहरणकर्ताओं के साथ मुठभेड़ हुई. इस दौरान चार अपहरणकर्ताओं को नरैनी कोतवाली क्षेत्र के बरुआ सेवढा पहाड़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तमंचे, घटना में प्रयुक्त चार मोबाइल, नौ जिंदा कारतूस और दो खाली खोखे बरामद किए हैं.

फिरौती के लिए किया गया था अपहरण
अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि शोभित के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने एसओजी के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. शोभित मानसिक रूप से विक्षिप्त है. आरोपी दो वर्ष से बच्चे के अपहरण की प्लानिंग कर रहे थे. इलाके से अपहरण के बाद आरोपियों ने बच्चे को दो दिन जिले में ही अलग-अलग स्थान पर रखा. अपहरणकर्ताओं के पास से अवैध असलहा भी बरामद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details