उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 4, 2021, 8:17 PM IST

ETV Bharat / state

स्कूल ने परीक्षा से किया वंचित, छात्रा ने की आत्महत्या

बांदा में एक 12वीं कक्षा की छात्रा ने सोमवार को आत्महत्या कर ली. परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को फीस जमा नहीं होने के चलते परीक्षा देने से रोक दिया था, इसी बात को लेकर छात्रा परेशान थी और उनसे आत्महत्या कर ली.

छात्रा ने की आत्महत्या
छात्रा ने की आत्महत्या

बांदा: बांदा जिले में एक 12वीं कक्षा की छात्रा ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार बताया है. परिजनों का आरोप है कि फीस न जमा होने के चलते स्कूल ने बेटी को परीक्षा से वंचित कर दिया था. इसी बात से परेशान होकर बेटी ने आत्महत्या की है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

छात्रा ने की आत्महत्या

पूरा मामला

यह पूरा मामला बबेरू कोतवाली कस्बे के नेता नगर मोहल्ले का है. जहां रहने वाले अनंत कुमार की बेटी संजना देवी कस्बे के ही विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 12वीं की छात्रा थी. संजना ने सोमवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. इस मामले में परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर फीस न जमा होने के चलते संजना को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. परिजनों के मुताबिक परीक्षा से वंचित किए जाने से संजना काफी परेशान थी, इसलिए उसने आत्महत्या की है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

छात्रा ने की आत्महत्या

स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा देने से रोका

इस घटना को लेकर मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन ने संजना को स्कूल से बिना पेपर दिए ही निकाल दिया. जिसको लेकर संजना परेशान रहती थी और इसी के चलते संजना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के पिता ने बताया कि वह मजदूरी करते हैं और इस समय पैसों की तंगी होने के चलते वे स्कूल की फीस नहीं जमा कर पाए थे. जिसके चलते स्कूल प्रबंधन ने उनकी बेटी को परीक्षा में बैठने नहीं दिया.

पुलिस कर रही पूरे मामले की जांच

घटना को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि बबेरू कस्बे में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जिसको लेकर परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर कुछ आरोप लगाए हैं. हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने निकल कर आएंगे उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details