उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जल निगम के कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, शुरू किया धरना-प्रदर्शन

By

Published : Feb 19, 2021, 8:10 PM IST

उत्तर प्रदेश जल निगम संघर्ष समिति के बैनर तले बांदा जल निगम के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे जल निगम के कर्मचारियों ने बताया कि हम लोगों का कई महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है.

बांदा में जल निगम कर्मचारियों का प्रदर्शन.
बांदा में जल निगम कर्मचारियों का प्रदर्शन.

बांदा:उत्तर प्रदेश जल निगम संघर्ष समिति के बैनर तले शुक्रवार को जल निगम के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया और अपनी समस्याओं के निस्तारण की मांग की. प्रदर्शन कर रहे जल निगम के कर्मचारियों ने बताया कि हम लोगों का कई महीने से वेतन भुगतान नहीं हुआ है. साथ ही सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को पेंशन भी नहीं मिल रही है. वहीं अघोषित रूप से डेढ़ साल से अनुकंपा नियुक्ति में भी रोक लगी है, जिसके चलते जल निगम के कर्मचारी भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं.

जल निगम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे कर्मचारी

बता दें कि शहर के अधिशाषी अभियंता, 16वां खण्ड, जल निगम कार्यालय बांदा में लगभग 50 कर्मचारी धरने पर बैठ गए. प्रदर्शनरत जल निगम के कर्मचारियों और पेंशनरों ने विगत 5 महीने से बकाया वेतन और पेंशन दिए जाने की मांग है. वहीं 2016 से बकाया पेंशन का भुगतान किए जाने और अघोषित रूप से अवरुद्ध मृतक आश्रित नियुक्तियों की बहाली किए जाने की मांग है.

इसे भी पढ़ें-बढ़ती महंगाई को लेकर हल्लाबोल, लोगों ने किया प्रदर्शन

वेतन, पेंशन और नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन

जल निगम के कर्मचारियों ने बताया कि हमारा न तो पांच महीने से वेतन का भुगतान हुआ है और न ही सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के पेंशन का भुगतान हुआ है. इसी की समस्या के चलते आज हम यहां धरने पर बैठे हैं. साथ ही डेढ़ साल से अघोषित रूप से अनुकम्पा नियुक्ति पर भी विभाग ने रोक लगा रखी है. जिन कर्मचारियों की सेवा करते हुए मौत हो जाती है, उनके आश्रितों को नौकरी नहीं मिल रही है. इसके अलावा कर्मचारियों के कई ड्यूज भी पड़े हुए हैं, जिनका भुगतान नहीं हुआ है. जल निगम के कर्मचारी भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details