उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने मण्डल कारागार का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के जेल महानिदेशक आनंद कुमार मंगलवार को बांदा पहुंचे. जहां उन्होंने मंडल कारागार का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने बताया कि यहां की जेल में क्षमता से अधिक बंदी हैं. जिन्हें दूसरी जेलों में शिफ्ट किए जाने का काम किया जाएगा.

By

Published : Sep 10, 2019, 5:08 PM IST

जेल महानिदेशक आनंद कुमार

बांदा: उत्तर प्रदेश के जेल महानिदेशक आनंद कुमार आज यानि मंगलवार को अपने काफिले के साथ कारागार मंडल बांदा पहुंचे, जहां उन्होंने जेल का निरीक्षण किया. जेल के बैरकों में जाकर उन्होंने बंदियों से बात की तो वहीं जेल प्रशासन से भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. सुरक्षा के मद्देनजर भी जेल में इंतजामों की भी जांच उन्होंने की. कारागार में क्षमता से अधिक बंदी होने पर गम्भीर नजर आए और बन्दियों को दूसरी जेलों में ट्रांसफर करने की बात भी कही. इसके अलावा अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी जेल प्रशासन को दिशा निर्देश दिए गये.

जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने किया मण्डल कारागार का निरीक्षण

इसे भी पढ़ें :-बांदा: मूलभूत समस्यायों को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

मैं पूरे उत्तर प्रदेश की जेलों में जाकर निरीक्षण कर रहा हूं और जो कमियां मिल रही है उन्हें दूर कर रहा हूं. जो नए नए आदेश दिए गए हैं. पूर्व में किस तरह से काम हो रहा है इसके बारे में भी जानकारी ली जा रही है और जहां भी कमियां मिल रही हैं उसको दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. जहां पर अच्छा काम हो रहा है वहां के लोगों को प्रोत्साहित भी किया जा रहा है. निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य जेल प्रशासन को मजबूत करना और सुचारू बनाना यही उद्देश्य है .

-आनंद कुमार, जेल महानिदेशक

ABOUT THE AUTHOR

...view details