उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदाः सरकारी नलकूप पर कब्जे का आरोप, किसानों ने कमिश्नर से की शिकायत

यूपी के बांदा जिले में सरकारी नलकूप से दबंग का कब्जा हटवाए जाने के लिए किसानों ने कमिश्नर को पत्र दिया. किसानों का आरोप है कि दबंग किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं लेने देता, जिससे किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं.

By

Published : Sep 5, 2020, 12:04 AM IST

कमिश्नर से शिकायत करता किसान
कमिश्नर से शिकायत करता किसान

बांदाः सरकारी नलकूप पर एक व्यक्ति द्वारा कब्जा किए जाने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान कमिश्नर ऑफिस पहुंचे, जहां पर उन्होंने सरकारी नलकूप पर कब्जा हटवाए जाने की मांग करते हुए कमिश्नर से फरियाद लगाई. पत्र के माध्यम से किसानों ने कमिश्नर को बताया कि सरकारी नल पर एक दबंग ने कब्जा कर लिया है. वह किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं लेने देता. इससे किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं. इसलिए सरकारी नलकूप पर हुए कब्जे को हटवाया जाए.

शुक्रवार को यूनियन के बैनर तले दर्जनों की संख्या में महुआ ब्लॉक के बिलगांव गांव के रहने वाले किसान कमिश्नर ऑफिस पहुंचे, जहां पर इन्होंने गांव के एक व्यक्ति राम मनोहर यादव पर सरकारी नलकूप पर कब्जा किए जाने का आरोप लगाया. साथ ही सरकारी नलकूप से इस व्यक्ति द्वारा कब्जा हटवाए जाने की मांग करते हुए कमिश्नर गौरव दयाल को पत्र दिया.

भारतीय किसान यूनियन के मंडल सचिव बृजेश सिंह ने बताया कि महुआ ब्लॉक के बिलगांव में 38 नंबर की सरकारी नलकूप पर एक राम मनोहर यादव नाम के व्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है. वह किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं दे रहा है, जिसके चलते किसानों की धान की फसलें बर्बाद हो रही हैं. वहीं इस समस्या को लेकर पूर्व में अधिशासी अभियंता नलकूप से भी शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई अब तक इस मामले में नहीं की गई. इसलिए आज वह कमिश्नर ऑफिस पहुंचे हैं, जहां पर सरकारी नल से कब्जा हटवाए जाने की मांग करते हुए पत्र दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details